मारपीट का बदला लेने को हुई थी युवक की हत्या, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली। राजधानी राजापुरी के छठ पार्क में 24 अप्रैल को मिले चाकू से गुदे शव शिनाख्त बिंदापुर के रहने वाले मनोज जोशी के रुप में हुई। शिनाख्त के बाद पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल की तो पता चला की मनोज की ई रिक्शा चालक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर चाकू से हत्या की वारदात की थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, सर्विलांस और इंटेलिजेंस के माध्यम से जांच पड़ताल कर ई रिक्शा चालक और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने मनोज की हत्या करने की बात को स्वीकार भी किया है। पूछताछ के बाद पुलिस दोनों आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।
पुलिस की पूछताछ में हत्या का जुर्म कबूल करते हुए ई रिक्शा विनय कुमार ने बताया कि उसने अपने दोस्त पियूष के साथ मनोज को पार्क में ले जाकर चाकू से हमलाकर हत्या की थी। हत्या करने के पीछे विनय ने वजह बताई कि वह ई रिक्शा चलाता है और ई रिक्शा की टक्कर मनोज को लग गई थी। जिसके बाद मनोज ने उसके साथ मारपीट की और गाली गलौज भी की। मारपीट और गाली गलौज की रंजिश का बदला लेने के लिए उसने मनोज से बदला लेने के लिए अपने दोस्त के साथ प्लानिंग बनाई। प्लानिंग के तहत दोनों ने मनोज को ई रिक्शा में बैठ कर छठ पार्क के पास ले गए जहां ई रिक्शा चालक विनय और उसके दोस्त पीयूष ने मनोज के साथ हाथापाई करने का प्रयास किया जब उसने विरोध किया तो इन लोगों ने चाकू से हमला कर दिया। जिसमें मनोज की मौत हो गई जिसके बाद विनय और पीयूष मनोज के शव को पार्क में ही छोड़कर फरार गए। पार्क में संदिग्ध हालत में घायल व्यक्ति के पड़े होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मनोज को अस्पताल ले गई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि मनोज के पेट पर चाकू से हमला किया गया है। जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है।
ऐसे हुआ खुलासा
मनोज की मौत के बाद पुलिस ने पार्क के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी देखे जहां सीसीटीवी में एक ई रिक्शा पार्क के पास काफी देर तक खड़ा दिखाई दिया। जिसके आधार पर पुलिस ने ई रिक्शा चालक विनय को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ की तो पता चला कि ई रिक्शा चालक विनय और उसके दोस्त पीयूष ने मिलकर मनोज की हत्या की है। फिहलाल पुलिस ने दोनों हत्या आरोपियों को गिरफ्तार करके कार्रवाई शुरू कर दी है।
Exit mobile version