गाजियाबाद : संदिग्ध कोरियर विदेश भेजने का डर दिखाकर किया डिजिटल अरेस्ट, ठगे 2.25 लाख 

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले थमन का नाम नहीं ले रहे हैं। कभी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने तो कभी क्रिप्टोकरंसी में पैसे दोगुना करने बहाने साइबर ठग लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। ताजा मामला सिहानी गेट क्षेत्र का है। यहां एक महिला को डिजिटल अरेस्ट कर साइबर ठगने 2.25 लाख की ठगी की है। महिला ने सिहानी गेट थाने में शिकायत देकर मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।

एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया सिहानी गेट थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला के मोबाइल फोन पर एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने महिला को बताया कि उसके नाम से विदेश के लिए संदिग्ध कोरियर भेजा गया है। जिसमें कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी शामिल है। कॉलर ने कुछ देर बाद महिला को वीडियो कॉल पर आने के लिए कहा। जैसे ही महिला वीडियो कॉल पर आई वैसे ही साइबर ठगने पुलिसकर्मी बनकर महिला से इंक्वारी शुरू कर दी जिसकी वजह से महिला डर गई। साइबर ठगों ने महिला से कई वीडियो कॉल पर बात की और उसे जेल भेजने की धमकी दी। साथी साइबर अपराधियों ने महिला को यह जानकारी दी कि वह इस वीडियो कॉल के बारे में अपने परिवार के किसी भी सदस्य से बातचीत न करें और हर घंटे पर वह हम लोगों से संपर्क करती रहे।

फिर ऐंठे 2.25 लाख 
कई घण्टों साइबर ठगने महिला को कार्रवाई से बचने के लिए ऑनलाइन रुपए भेजने की बात कही। महिला ने जेल जाने से बचने के लेकर साइबर ठग के बताई गई अकाउंट में 2.25 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। जब महिला को ठगी का एहसास हुआ तब महिला ने साहनी गेट थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उधर पुलिस लोगों से यह भी अपील कर रही है कि अगर उनके पास किसी भी अनजान नंबर से वीडियो कॉल आए य नॉर्मल पर गलत बात करें तो तत्काल पुलिस को सूचना दें और कॉलर की बातों में ना आए।

Exit mobile version