गाजियाबाद : चार साल के मासूम का अपहरण, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद। निसंतान मौसेरे भाई को बच्चा देने के लिए एक युवक ने पड़ोसी का चार साल का मासूम को अगवा कर लिया। आरोपी उसे आइस्क्रीम खिलाने के बहाने ले गया था। पुलिस ने बच्चे को दिल्ली से बरामद किया है। वहीं युवती समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

एसीपी साहिबाबाद रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि मुकेश उर्फ काले पुत्र अमरपाल उर्फ अमरू, बहन पूनम उर्फ गंजी निवासी संजय कॉलोनी अर्थला व दोनों के मौसा पाला पुत्र हरीराम निवासी लकड़मंडी थाना कोतवाली किला चौक पटियाला पंजाब को मोहननगर से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में मुकेश ने बताया कि उसके मौसा पाला के बेटे बीरू की तीन-चार साल पहले शादी हुई थी। उसको कोई संतान नहीं है। पाला ने मुकेश से संतान दिलाने के लिए कहा था। दोनों ने मिलकर कई दिन पहले किसी बच्चे का अपहरण करने की योजना बनाई। योजना के तहत, 30 अप्रैल की दोपहर मुकेश के घर के पास रहने वाले कमलेश पजियार पुत्र रामभरोसे पजियार का चार साल का बेटा घर के बाहर खेल रहा था। मुकेश ने बच्चे को अकेला देखकर उसे आइसक्रीम खिलाने का झांसा दिया। इसके बाद वह बहन पूनम को बताकर बच्चे को उठाकर बाहर ले गया। काफी देर तक जब बच्चा कमलेश को नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस को घटना की शिकायत दी।

सीसीटीवी से खुला केस
पुलिस मामले की जांच में जुट गई। कॉलेानी में जगह-जगह लगे सीसीटीवी फुटेज से बच्चे की लोकेशन ट्रेस की गई तो उसमें वह मुकेश के साथ दिखा। कमलेश ने तुरंत मुकेश को पहचान कर पुलिस को उसका घर बताया। पुलिस जानकारी करने उसके घर गई तो वहां पूनम सभी को देखकर घबरा गई। हालांकि, कई घंटे तक उसने पुलिस को बहकाने का प्रयास किया, लेकिन जब पुलिस ने उसे सीसीटीवी फुटेज दिखाई तो वह टूट गई और अपहरण की पूरी योजना पुलिस को बता दी।

मोबाइल नहीं चलाता है मुकेश
पुलिस ने तुरंत मुकेश की लोकेशन ट्रैस करना चाही लेकिन वह अपने पास फोन नहीं रखता था। इससे टीम को उसका पता करने में दिक्कत आई। हालांकि, वह बच्चे को लेकर पंजाब की तरफ निकल गया था। टीम ने पूनम को साथ लेकर दिल्ली से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। कुछ घंटे बाद टीम ने मुकेश और पाला को भी मोहननगर से गिरफ्तार कर लिया। एसीपी का कहना है कि मुकेश को बच्चा उठाकर ले जाने जबकि पूनम और पाला को साजिश रचने के आरोप में पकड़ा है।

Exit mobile version