गाजियाबाद : संदिग्ध हालात में युवती की मौत, शव के पास बैठा मिला पूर्व वैज्ञानिक भाई

गाजियाबाद। साउथ अफ्रीका में वैज्ञानिक रहे किशोर कुमार नैयर की बहन की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। किशोर उसके शव के पास पुलिस को घर में बैठे मिले। पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है। युवती की आंख पर भी चोट का निशान है। शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है।
कोतवाली क्षेत्र के लाजपतनगर स्थित जी ब्लॉक में पूर्व वैज्ञानिक अपनी बहन गीता (39) के साथ फ्लैट में रहते थे। पांच साल पहले नौकरी छूट गई थी। वहीं दूसरी बहन दीपा राजेंद्रनगर सेक्टर तीन में परिवार के साथ रहती हैं। शुक्रवार रात करीब 9:00 बजे दीपा ने पड़ोसी को छोटी बहन गीता से बात करने के लिए फोन किया। कुछ देर बाद पड़ोसी उनके फ्लैट पर पहुंचे और दरवाजा खोलने के लिए खटखटाया तो भाई और बहन ने काफी देर तक कोई जवाब नहीं दिया। शक होने पर पड़ोसी ने धक्का मारकर दरवाजा खोला तो सामने फर्श पर गीता का शव पड़ा हुआ था, जबकि उसके पास रखे बेड पर किशोर बैठे हुए थे। पड़ोसी ने किशोर से घटना के बारे में पूछने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने कुछ नहीं बताया। इसके बाद उन्होंने घटना की सूचना तुरंत फोन से दीपा को दी। दूसरी तरफ डायल 112 पर पुलिस को मामले की सूचना दी गई। महिला की हत्या की सूचना पर अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी।
परिजनों से भी की गई पूछताछ
पुलिस ने पूरे फ्लैट की जांच की और घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किए। कुछ देर बाद साइंटिस्ट की बहन दीपा और परिजन प्रमोद व कृष्णा मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सभी से घटना के बारे में पूछताछ की लेकिन कोई महत्वपूर्ण तथ्य सामने नहीं आया। पुलिस का कहना है कि किशोर नैयर और उनकी बहन गीता अविवाहित थे। किशोर मानसिक रूप से बीमार बताए जा रहे हैं। डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन निमिष पाटिल का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या या आत्महत्या की पुष्टि हो पाएगी। घटनास्थल से फॉरेंसिक और फिंगरप्रिंट टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए हैं।
Exit mobile version