गाजियाबाद : प्लाट बेचने के बहाने लाखों की ठगी, चार पर एफआईआर

गाजियाबाद। जिले में प्लाट बेचने के बहाने एक युवक से 60.12 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित का आरोप है कि प्लाट का इकरारनामा तो आरोपियों द्वारा किया गया था, लेकिन बैनामा नहीं किया। पीड़ित युवक ने अपनी रकम वापस मांगी तो वह जान से मारने की धमकी देने। इसके बाद युवक को ठगी का एहसास हुआ तो उसने नंदग्राम थाने में तहरीर देकर धारा 420, 406, 504, 506 के तहत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन की रिवर हाइट्स सोसायटी के रहने वाले आशु शर्मा ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया था कि उनके परिचित नीरज ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन के पास प्लाटिंग हो रही है इसमें एक प्लाट खाली है यहां रेट बहुत ज्यादा है, लेकिन उन्हें प्लाट कम रुपए में दिलवा देगा। इसके बाद सौदा तय हुआ तो उन्हें बताया गया की 23700 प्रति गज के हिसाब से प्लाट उन्हें मिल जाएगा। सौदा फाइनल होने के बाद आशु शर्मा ने आरोपियों के खाते में 60.12 लाख रुपए ट्रांसफर कर इकरारनामा करा लिया और 11 महीने बाद बैनामे की बात तय हो गई। तय समय निकालने के बाद भी जब प्लाट का बैनामा नहीं हुआ तो आशु ने नीरज से बातचीत की तो पता चला कि वहां कोई प्लाट ही नहीं है। इसके बाद पीड़ित ने अपने रुपए वापस मांगे तो सभी आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी दे डाली।

आरोपियों को बुलाएगी पुलिस
आशु ने नंदग्राम थाने में शिकायती पत्र देकर नीरज कुमार, मुकेश, वीर सिंह और मंगत त्यागी के खिलाफ मुकदमा लिखाया है। एसीपी रवि कुमार सिंह का कहना है कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमें के आधार पर पूछताछ के लिए आरोपियों को भी बुलाया जाएगा।

Exit mobile version