गाजियाबाद : वाशिंग मशीन की रिपेयरिंग के नाम पर महिला से 19.97 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक महिला से साइबर ठगों ने वाशिंग मशीन रिपेयरिंग के नाम पर 19.97 लाख की साइबर ठगी कर ली। ठगी होने के बाद महिला ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराकर कार्यवाही की मांग की है।

दरअसल इंदिरापुरम की रहने वाली स्नेहा गुप्ता ने साइबर थाने में दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनकी वाशिंग मशीन खराब हो गई थी। जिसकी रिपेयरिंग करने के लिए उन्होंने ऑनलाइन वेबसाइट से हेल्पलाइन नंबर निकाल कर कॉल की थी। इसके बाद उसे नंबर पर कॉल करके उन्होंने अपनी वाशिंग मशीन रिपेयर होने की रिक्वेस्ट की थी। इसके बाद कॉलर ने उन्हें उनके नंबर पर एक लिंक भेज कर 10 रुपए ऑनलाइन भेजकर ऐड्रेस और अन्य डिटेल रजिस्टर्ड करने को कहा जैसे ही स्नेहा ने लिंक पर क्लिक करके सारी डिटेल भरने के बाद ₹10 का पेमेंट किया वैसे ही उनके खाते से 19.97 लाख रुपए निकाल लिए गए। जब स्नेह के खाते से उन रकम निकल गई तब उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ साइबर ठगी हो गई। इसके बाद उन्होंने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।

रकम फ्रीज कराने की कोशिश में पुलिस
पुलिस स्नेहा द्वारा भेजे गए पेमेंट को लेकर जांच कर रही है कि पेमेंट किस आईडी पर भेजा गया है। मामले में पुलिस का कहना है कि जल्द ही स्नेह की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस ने लोगों से यह भी अपील की है कि वह किसी भी तरह की ऑनलाइन नंबरों पर भरोसा ना करें। अन्यथा अन्य लोगों के साथ भी इस तरह की ठगी की घटनाएं हो सकती हैं। वेबसाइट से लिए गए नंबर ऑन की सही से लोग जांच नहीं कर पाते ज्यादातर वेबसाइटों के नंबर फर्जी होते हैं।

Exit mobile version