फर्नीचर की दुकान में लगी आग, लाखों का माल जला, दमकल टीम पहुंची

गाजियाबाद। फर्नीचर की दुकान में लगी आग ने देखते ही देखते इतना विकराल रूप ले लिया कि आसपास इलाके में अफरातफरी मच गई। मामले की जानकारी पर चार फायर टेंडर लेकर दमकल टीम पहुंची और बमुश्किल हालात पर काबू पाया। हालांकि तब तक वहां लाखों का नुकसान हो चुका था।
चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने बताया कि फायर स्टेशन कोतवाली को सूचना मिली कि थाना मधुबन बापूधाम के गौर बस स्टैंड के पास फर्नीचर की दुकान में आग लग गई है। आग की सूचना पर चार फायर टेंडर दमकल कर्मियों के साथ मौके पर रवाना हुए। मौके पर देखा कि आग की लपटें बहुत तेज थीं और काला धुआं निकल रहा था। यह चार दुकान अरबाज, प्रदीप, हबीब और वसीम की है। यह लोग पुराने टायर, कबाड़ी का सामान और पुराना फर्नीचर रखते हैं। यह सारा सामान खुले मैदान में रहता है, साथ ही पुराना फर्नीचर खरीद कर उसको रिपेयर करके बेचते हैं। मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने हौज पाइप फैला कर आग पर काबू पाने की कोशिश की। काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।
कैसे हुआ हादसा, वजह नहीं पता
सीएफओ ने बताया कि हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल वजह निकलकर नहीं आई है। अभी तक यही कयास लगाया जा रहा है कि कहीं से चिंगारी आकर फर्नीचर में गिरी होगी। चूंकि हवा का रुख तेज है तो उसी चिंगारी ने बड़ा रूप ले लिया। कई पहलुओं पर जांच जारी है।
Exit mobile version