गाजियाबाद : बांग्लादेशी गैंग कर रहा था ठगी, चार पुरुषों समेत महिला गिरफ्तार

गाजियाबाद। पुलिस ने चार पुरुषों व एक महिला को गिरफ्तार किया है। ये पांचों बांग्लादेशी हैं और यहां रहकर ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपियों के पास से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, काफी संख्या में सिम और मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।
डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने बताया की साबिर, अमन, अब्दुल रहीम, नवीन शेख और रुखसाना को थाना कौशांबी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पांच फर्जी आधार कार्ड, तीन फर्जी पैन कार्ड, 17 सिम और 15 मोबाइल बरामद हुए हैं। यह लोग डॉलर की गड्डी से लोगों को ठगा करते थे। गड्डी में ऊपर नीचे यूएसए डॉलर की करेंसी होती थी और बीच में कागज। यह लोग ठगने वाले व्यक्ति को फंसाते थे कि वह बेहद सस्ते में डॉलर दे देंगे। ये आरोपी एक डॉलर 30 रुपए तक में देकर फरार हो जाते थे। इस गिरोह के सरगना के ऊपर पंजाब में भी मुकदमा दर्ज है। फिलहाल पुलिस इनके कागज जांच रही है कि यह लोग कब से भारत में रह रहे हैं और क्या इनके पास वाजिब कागज भी है। पुलिस ने इन के कब्जे से पांच कागज की वह गड्‌डी भी बरामद की है, जिसमें ऊपर नीचे डॉलर लगे हुए हैं। इन गड्डियों में कुल 25 डॉलर लगे हैं।
वारदात के बाद बदलते थे सिमकार्ड
आरोपी इतने शातिर थे कि एक जिले में वारदात करने के बाद दूसरी वारदात दूसरे जिले में करते थे। साथ ही एक वारदात करने के बाद अपना मोबाइल और सिम बदल लिया करते थे। ठगी के जरिए कमाया गया पैसा यह बांग्लादेश भेजा करते थे।
Exit mobile version