गाजियाबाद : मुनाफे का झांसा देकर इंजीनियर दंपति से 1.27 करोड़ ठगे

गाजियाबाद। शेयर बाजार में निवेश के बाद मुनाफे का झांसा देकर साइबर ठगों ने इंजीनियर दंपति से 1.27 करोड़ की ठगी कर डाली। मामले की तहरीर पर साइबर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक इंजीनियर को झांसे में नहीं आना चाहिए था लेकिन फिर भी अब जांच के बाद रकम दिलाने की कोशिश की जाएगी।

राजनगर एक्सटेंशन की स्काइपर सोसायटी निवासी दीपक कश्यप ने बताया कि उनको पार्ट टाइम काम करना था। गूगल पर वह पार्ट टाइम कार्य सं संबंधित जानकारी खोज रहे थे। थोड़ी देर में उनके मोबाइल पर मैसेज आया। मैसेज में दिए नंबर से बात करने के बाद शातिर ने उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ दिया। इसके बाद ठगों ने दावा किया कि निवेश की कंपनी खोलने पर उनको सौ फीसदी का मुनाफा होगा। यदि वह कंपनी में सामान्य रूप से निवेश करते हैं तो उनको कम लाभ होगा। उनकी बातों में आकर उन्होंने ठगों को सभी जरूरी दस्तावेज भेज दिए। उनके कहने के अनुसार उन्होंने ठगों के खाते में पहले अपने खाते से रुपया ट्रांसफर किया। जब उनके पास खत्म हो गया तो उन्होंने अपने पिता और पत्नी के खाते से कुल मिलाकर 1.27 करोड़ की रकम ट्रांसफर कर दी।

पैसा खत्म तो बात खत्म 
साइबर ठग उनको और रकम भेजने को कह रहे थे लेकिन उनके पास और पैसा नहीं बचा था। इसके बाद ठगों ने बातचीत खत्म कर दी। उन्होंने अपने पैन और अन्य माध्यमों से जांच कराई तो उनको अपने साथ हुई ठगी का पता चला। मामले में उन्होंने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस बारे में एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि साइबर टीम प्रकरण की जांच कर रही है।

Exit mobile version