गाजियाबाद : धोबीघाट पर बनाया गया ओवरब्रिज अब पब्लिक के हवाले, सांसद ने किया उद्घाटन

गाजियाबाद। विजयनगर में धोबीघाट पर बनाया गया रेलवे ओवरब्रिज मंगलवार को जनता के हवाले कर दिया गया। इससे पहले केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया। ओवरब्रिज मिलने के बाद रोजाना के तकरीबन पांच लाख राहगीरों को काफी सहूलियत मिलेगी।

रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण पर 110 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। ये ओवरब्रिज करीब 1500 टन भार का है। विजयनगर को शहर से सीधे जोड़ने के लिए इसे बनाया गया है। अभी तक विजयनगर के लोगों को शहर में आने के लिए करीब छह.सात किलोमीटर अतिरिक्त सफर करना पड़ता था। इलाके के लोग साल 1982 से रेलवे लाइन के ऊपर ब्रिज बनाने की मांग कर रहे थे लेकिन मांग पूरी नहीं हो पा रही थी। जबकि सांसद वीके सिंह ने इस मांग पर गौर किया और रेल मंत्रालय से फाइलें पास कराईं।

सपा शासनकाल में मिली थी अनुमति
धोबीघाट पर रेलवे ओवरब्रिज को साल.2016 में मंजूरी मिली थी। इसके बाद ले.आउट सहित अन्य तकनीकि दिक्कतों के चलते काम शुरू होने व पूरा होने में देरी हुई। अब जाकर लाइन पार क्षेत्र की करीब 10 लाख की आबादी को ओवरब्रिज की सौगात मिली है। ये पुल लाइनपार क्षेत्र को शहर से सीधे जोड़ेगा। लाइनपार क्षेत्र के लोगों को अब गोशाला अंडरपासए मोहननगरए लालकुआं घूमकर शहर के अंदर नहीं आना पड़ेगा। वहीं इन मार्गों पर वाहनों का दबाव भी अब कम हो जाएगा।

Exit mobile version