गाजियाबाद: व्यापार में साझेदारी का झांसा देकर एक करोड़ की ठगी, दंपति पर केस

गाजियाबाद। बिल्डर प्रोजक्ट में पार्टनरशिप का झांसा देकर एक व्यक्ति से एक करोड़ रुपये की ठगी हो गई। भुक्तभोगी ने कविनगर थाने में आरोपी दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मेरठ के सदर बाजार निवासी भरत अग्रवाल ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि दिल्ली में रहने वाले एक दंपति ने मोहाली के एक बिल्डर प्रोजेक्ट में हिस्सेदारी का झांसा दिया था। कहा था जैसे ही प्रोजक्ट बिकना शुरू होगा, तो उन्हें मुनाफे समेत रकम लौटाई जाएगी। इसको लेकर तीन बार में एक करोड़ रुपये हथिया लिए। वहीं हिस्सेदारी नहीं दी गई। उन्होंने जब अपने रुपये वापस मांगे तो उनके साथ अभद्रता की गई। भरत अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि कविनगर में उनके मामा का मकान है। गाजियाबाद में ही भरत अग्रवाल की मुलाकात दिल्ली के लक्ष्मीनगर निवासी लोकेश गुप्ता एवं उनकी पत्नी सरिता गुप्ता से मुलाकात हुई। लोकेश ने उन्हें अरोमा हाइटस में हिस्सेदारी बताते हुए कहा कि पंजाब के मोहाली में उनका बिल्डर प्रोजेक्ट चल रहा है। प्रोजेक्ट में निवेश करने पर भरत अग्रवाल को बढ़िया रिटर्न का प्रस्ताव दिया गया। वर्ष 2018 में भरत अग्रवाल ने एक करोड़ रुपये निवेश के लिए दिए। कुछ समय उनको ब्याज भी दिया गया, लेकिन उसके बाद ब्याज देना बंद कर दिया गया।

रकम मांगी तो की बदसलूकी
भुक्तभोगी ने ब्याज मांगा तो आरोपीगण टालमटोल करने लगे। जबकि ठगी का एहसास होने पर अपनी रकम मांगी तो उसके साथ आरोपियों ने बदसलूकी की। झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी भी दी गई। इस पर पुलिस को तहरीर दी तो पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है।

Exit mobile version