गाजियाबाद: झुग्गियों में लगी आग, सड़क पर आए मजदूरों के परिवार

गाजियाबाद। मजदूरों की झुग्गियों में लगी आग ने इतना भीशण रूप ले लिया कि उनमें रखा हजारों का सामान समेत नकदी-जेवर आदि जलकर राख हो गया। मामले की जानकारी पर पहुंची दमकल टीम ने बमुश्किल हालात पर काबू पाया।

हादसा नंदग्राम थाना क्षेत्र में हुआ। यहां मजदूरों की झुग्गियों में आग लग गई। बताया जाता है कि इस इलाके में निर्माण कार्य चल रहा है। जिसको लेकर निर्माण कार्य के पास ही निर्माण में लगें मजदूरों ने अपनी झुग्गियां बना रखी है। बुधवार दोपहर एक झुग्गी में अचानक आग लग गई। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते, आग ने विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते आग एक के बाद एक झुग्गी को आगोश में लेती चली गई। लपटें उठती देख पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। पहले लोगों ने खुद पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। आग के चलते आसमान भी काला हो गया। इसी दौरान दमकल विभाग को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक घरों में रखे कपड़े, बिस्तर समेत अन्य घरेलू सामान व अनाज जलकर राख हो चुका था।

हादसे की वजह स्पश्ट नहीं
आग कैसे लगी, इसको लेकर कोई भी सही वजह नहीं बता पा रहा है। केवल कयास ही लगाए जा रहे हैं। किसी का कहना है कि आतिशबाजी की चिंगारी से आग लगी है तो कोई शार्टसर्किट के चलते आग की बात कह रह है। यह भी तर्क है कि खाना बनाते वक्त उठी चिंगारी से यह हादसा हुआ है।

खुले आसमान के नीचे गुजरेगी रात
इस हादसे के बाद इन मजदूरों को अब खुले आसमान के नीचे रात बिताना पड़ेगी। क्योंकि सिर छिपाने का आसरा खत्म हो चुका है। यहां तक कि कपड़े और बिस्तर भी मजदूरों के पास नहीं हैं। जबकि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। इन हालात में ये मजदूर कैसे जीवन बिताएंगे, यह बड़ा सवाल है। चीफ फायर ऑफीसर राहुल पाल के मुताबिक आग बुझा दी गई है। आग किन कारणों से लगी इसकी जांच की जा रही है।

Exit mobile version