ट्रेडिंग में मुनाफे का झांसा देकर 12.92 लाख ठगे, साइबर सेल कर रही तलाश

गाजियाबाद। ऑनलाइन ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने का झांसा देकर ठगों ने एक व्यक्ति से 12 लाख 92 हजार रुपये ठग लिए। मामले की तहरीर पर डेढ़ महीने बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब जांच के बाद आगे की कार्रवाई की बात कह रही है।

साइबर ठगों ने राजनगर एक्सटेंशन निवासी विनय कुमार से 12.92 लाख रुपये ठग लिए। शातिरों ने उनसे सितंबर में हुई ठगी के मामले में डेढ़ महीने बाद मुकदमा दर्ज किया है। विनय कुमार का कहना है कि व्हाट्सएप के जरिये उन्हें ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने संपर्क किया तो उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया गया। इसमें उन्हें इंटरनेशनल ट्रेडिंग में रुपये लगाकर व्यापार करने के बारे में बताया गया और 100 फीसदी मुनाफे की बात कही। उन्होंने तीन दिन में अपने दो अकाउंट से 12.92 लाख रुपये लगा दिए। शातिरों ने नए-नए नियम बताकर रुपये निवेश कराए थे। इसके बाद शातिरों ने 4.58 लाख रुपये की और मांग की तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

जांच में जुटाई साइबर सेल
मामले की जांच में पुलिस ने साइबर सेल को भी जुटा दिया है। जिन नंबरों से भुक्तभोगी के पास कॉल आई थी, उनका रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है। बैंक डिटेल्स भी कलेक्ट किए गए हैं। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह का कहना है कि मामले में साइबर सेल की मदद लेकर शातिरों के बारे में पता लगाया जा रहा है। कोशिश है कि जल्द ही इन ठगों को पकड़ लिया जाए।

Exit mobile version