झुग्गियों में लगी आग के बाद फटे सिलेंडर, अफरातफरी

गाजियाबाद। इंदिरापुर में मौजूद झुग्गियों में आग लगने से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इससे वहां अफरातफरी मच गई। मामले की जानकारी पर दमकल टीम मौके पर पहुंची और बमुश्किल आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग लगने से कोई हताहत नहीं हुआ है।

मंगलवार शाम को गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम के कनावनी इलाके में झुग्गियों में आग लग गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल कुमार ने बताया वैशाली फायर स्टेशन में कनावनी इलाके के पास कुछ झुग्गियों में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। आग लगने से गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इससे झुग्गियों में पूरी तरह से आग फैल चुकी थी। इसके बाद एक-एक करके और ब्लास्ट हुए। 3-4 सिलेंडर घटनास्थल पर फटे पाए गए। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। फिलहाल झुग्गियों में लगी आग को बुझाई जा रही हैं। अग्निशमन के अधिकारियों का कहना है कि झुग्गियों में आग लगने से हुए नुकसान का भी आंकलन जल्द ही किया जाएगा।

कई गाड़ियों ने मिलकर पाया काबू
इंदिरापुरम के कनावनी इलाके में झुग्गियों में अचानक आग लगने से झुग्गियों में रखे गैस सिलेंडरों में भी आज पहुंच गई। इसके बाद एक-एक कर गैस सिलेंडरों में ब्लास्ट होने लगा। चार गैस सिलेंडर में लगातार ब्लास्ट होने से इलाके में अफरा तफरी माहौल हो गया और लोग सुरक्षित जगहों की ओर भागने लगे। हालांकि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने बामुशिकल आग पर काबू पाया तब जाकर हालत समान्य हुए।

कानपुर कार शोरूम में भी अगलगी
उत्तर प्रदेश के कानुपर जिले के फजलगंज थाना क्षेत्र में किया मोटर्स के सर्विस सेंटर में भीषण आग लग गई। आग लगने से अब तक 10-15 गाड़ियां जल चुकी हैं। शोरूम में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां लगाई गई है। शोरूम में मौजूद स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकल गया है। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version