महादेव बेटिंग ऐप: रणबीर कपूर के बाद कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी, हिना खान को ED ने भेजा समन

नई दिल्‍ली। महादेव बेटिंग ऐप केस में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के बाद अब तीन और नाम ईडी के रडार में आ गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हीना खान को समन जारी किया है। सभी को पेश होकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

छत्तीसगढ़ के बेटिंग स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच ED कर रहा है और उसी संदर्भ में तीनों सितारों से पूछताछ की जाएगी। यह एक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप है, जिसमें अब तक कई बॉलीवुड के कई बड़े सितारों का नाम सामने आ चुका है। इस मामले में अभी तक सिर्फ रणबीर कपूर को समन भेजकर पूछताछ की बात सामने आ रही थी। अब ED ने कपिल शर्मा, हिना खान और हुमा कुरैशी को भी बुलाया है। रणबीर को शुक्रवार, 6 अक्टूबर तक बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि हाल में तीनों सिलेब्रिटीज को समन भेज कर रायपुर ऑफिस में अलग-अलग तारीखों पर पेश होने को कहा गया है। एजेंसी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) के तहत इनका बयान दर्ज करेगी और यह समझने की कोशिश करेगी कि ऐप के प्रमोटरों ने इन्हें पैसे का भुगतान कैसे किया। माना जा रहा है कि इन कलाकारों को मामले में आरोपी नहीं बनाया जाएगा। इन कलाकारों ने महादेव ऐप का विज्ञापन किया और कुछ ने ऐप के एक प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की यूएई में हुई शादी में मेहमानों के मनोरंजन के लिए डांस प्रोग्राम में हिस्सा लिया था। इस ऐप के दूसरे प्रमोटर रवि उप्पल हैं।

रणबीर कपूर ने मांग वक्त
इस मामले में बुधवार को रणबीर कपूर का नाम सामने आया था। इस मामले में ईडी ने एक्टर को शुक्रवार यानी 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं गुरुवार को खबर आई की रणबीर कपूर ने प्रवर्तन निदेशायल से करीब दो हफ्तों का वक्त मांगा है। उन्होंने एक मेल किया है और ईडी से करीब 14 दिनों की मांग की। एक्टर ने मेल में अपनी फैमिली रीजन और पहले कर चुके कमिटमेंट्स का हवाला दिया है।

417 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है जब्त
15 सितंबर को जारी प्रेस रिलीज में ईडी ने बताया था कि इस मामले में अब तक रायपुर, भोपाल, मुंबई और कोलकाता के 39 ठिकानों पर छापेमारी की जा चुकी है। छापेमारी के दौरान ईडी ने 417 करोड़ रुपये की संपत्ति करने के साथ फरार संदिग्धों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया है। इससे पहले इस मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस 429 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Exit mobile version