थ्री इडियट्स के ‘दुबे जी’ अखिल मिश्रा का निधन

आमिर खान की फिल्म ‘3 इडियट्स’ में लाइब्रेरियन ‘दुबे जी’ का किरदार निभाने वाले अखिल मिश्रा का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि किचन में गिरने की वजह से उनकी मौत हुई है। एक्टर का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, एक मामूली एक्सीडेंट ने उनकी जान ले ली। 58 वर्षीय अखिल मिश्रा का निधन किचन में काम करने के दौरान पैर फिसलने की वजह से हुआ है। एक्टर के मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। हादसे के दौरान अखिल मिश्रा की पत्नी सुजैन बर्नर्ट, हैदराबाद गई हुई थीं। वहां वो एक शूट के सिलसिले में गई थीं। उन्हें जैसे ही इस अनहोनी की खबर मिले उन्होंने तुरंत वापस लौट आईं। पति के साथ अचानक हुए इस हादसे की खबर के बाद से वो गहरे सदमे में हैं। इस दुख की घड़ी में सुजैन पति अखिल मिश्रा की अंतिम यात्रा की तैयारी कर रही हैं।

इन फिल्मों में किया काम
अखिल मिश्रा ने कई फिल्मों में काम किया है। इनमें डॉन, वेल डन अब्बा और हजारों ख्वाहिशे ऐसी समेत कई फिल्में शामिल है, लेकिन सबसे ज्यादा पहचान उन्हें आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स ने दिलाई। फिल्म में उनके निभाए किरदार लाइब्रेरियन दुबे ने दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ दी।

उतरन ने टीवी पर बनाया पॉपुलर
अखिल मिश्रा ने कई पॉपुलर टीवी शोज में भी काम किया है। सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी उन्हें ‘उतरन’ ने दिलाई। इस डेली सोप में उन्होंने उम्मेद सिंह बुंदेला का किरदार निभाया था। इसके अलावा अखिल मिश्रा, भंवर, उड़ान, सीआईडी, श्रीमान श्रीमती, भारत एक खोज और रजनी समेत कई टीवी शो का भी हिस्सा रहे हैं।

Exit mobile version