एफटीआईआई के अध्यक्ष बने अभिनेता आर माधवन

‘रॉकेट्री’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे स्टार एक्टर आर. माधवन को FTII (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) का नया प्रेसिडेंट चुना गया है। सूचना प्रसारण मंत्रालय की तरफ से आर. माधवन की नियुक्ति की गई है।

अभिनेता-फिल्म निर्माता आर माधवन को शुक्रवार को पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के अध्यक्ष और इसकी गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर खबर साझा की और अभिनेता को बधाई दी है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा, ‘एफटीआईआई के अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में नामित होने पर आर माधवन जी को हार्दिक बधाई। मुझे यकीन है कि आपका विशाल अनुभव और मजबूत नैतिकता इस संस्थान को समृद्ध करेगी, सकारात्मक बदलाव लाएगी और इसे उच्च स्तर पर ले जाएगी। आपको मेरी शुभकामनाएं।’ आर. माधवन ने भी जवाब दिया और ट्वीट किया, ‘इस सम्मान और शुभकामनाओं के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया। मैं आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पुरजोर कोशिश करूंगा।’

आर. माधवन की ‘रॉकेट्री’ को नेशनल अवॉर्ड
करीब एक हफ्ते पहले ही आर. माधवन की ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ ने 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड जीता। इस फिल्म को आर. माधवन ने सिर्फ डायरेक्ट किया था, बल्कि एक्टिंग भी की थी और राइटर भी वही थे। फिल्म में शाहरुख खान कैमियो रोल में नजर आए थे।

Exit mobile version