स्वतंत्रता दिवस पर ‘गदर 2’ ने तोड़ा रिकॉर्ड, 5वें दिन 200 करोड़ के पार हुई फिल्म

सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ बॉक्स ऑफिस पर इंडियन सिनेमा के इतिहास में स्वतंत्रतता दिवस के मौके पर अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। रिलीज के 5वें दिन रिकॉर्ड तोड़ 55 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 43.41 फीसदी के उछाल आया। यानी की गदर 2 ने इन 5 दिनों में 229.08 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली। 15 अगस्त के राष्ट्रीय पर्व के दिन किसी भी हिंदी फिल्म ने सिनेमा के इतिहास में देश में आज तक इतनी कमाई नहीं की है।

मंगलवार का दिन फिल्म ‘गदर 2’ के लिए ऐतिहासिक दिन रहा। फिल्म ने शुरुआती रुझानों के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के पांचवें दिन 15 अगस्त को धमाकेदार 55 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म की सफलता इस बात की ओर इशारा करने लगी है कि ये सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हिन्दी फिल्मों में से एक होगी और संभव है कि सबसे अधिक नेट ग्रॉस वाली फिल्म भी साबित हो।

15 अगस्त को रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म सलमान खान कैटरीना कैफ स्टारर ‘एक था टाइगर’ थी। 15 अगस्त 2012 को रिलीज हुई इस फिल्म की पहले दिन की कमाई 32.93 करोड़ रुपये रही थी। इसके बाद बारी आती है अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘मिशन मंगल’ की जिसने 2019 में रिलीज के पहले दिन 29.13 करोड़ रुपये की कमाई पहले दिन की थी। 15 अगस्त को ही रिलीज हुई फिल्मों में ‘बाटला हाउस’ और ‘गोल्ड’ भी शामिल हैं। ‘बाटला हाउस’ की पहले दिन की कमाई 14 करोड़ रुपये और ‘गोल्ड’ की ओपनिंग 25.25 करोड़ रुपये रही। स्वतंत्रता दिवस या उसके आसपास हाल के बरसों में अक्षय कुमार की ही फिल्में रिलीज होती रही हैं। इस साल भी ‘गदर 2’ के साथ ‘ओएमजी 2’ रिलीज हुई। फिल्म की तारीफें खूब हो रही है और इसके चलते फिल्म का कलेक्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। 15 अगस्त के दिन फिल्म ने करीब 18.50 करोड़ का कारोबार किया है, ये कलेक्शन इसके रविवार के कलेक्शन से भी ज्यादा है। फिल्म अब तक कुल 73.67 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।

बता दें कि, गदर 2 को अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल ने एक बार फिर तारा सिंह और सकीना बनकर फैंस का दिल जीता। इसके अलावा फिल्म में उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा लीड रोल में नजर आए।

Exit mobile version