क्या राष्ट्रपति मुर्मू के लिए गदर 2 की स्पेशल VVIP स्क्रीनिंग की गयी? जानिए सच

नई दिल्ली। सनी देओल स्टारर गदर-2 ने अपने रिलीज के कुछ ही दिनों में रिकॉर्ड तोड़ कमाई दर्ज कर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि गदर 2 के मेकर्स ने राष्ट्रपति मुर्मू के लिए राष्ट्रपति भवन में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी।

भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी की फैक्ट चेक यूनिट ने वायरल मीडिया रिपोर्ट्स की सच्चाई लोगों तक पहुंचाने के लिए इसके बारे में पड़ताल की। जिसमें पीआईबी ने वायरल दावों को फर्जी पाया। पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्ववीट किया। अपने ट्वीट में पीआईबी ने बताया कि ” मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति के लिए गदर 2 की एक्सक्लूसिव वीआईपी स्क्रीनिंग आयोजित की जा रही है। यह सही नहीं है। यह एक नियमित स्क्रीनिंग है जो राष्ट्रपति भवन में होती है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने गदर 2 देखने के लिए ऐसी कोई भी इच्छा जाहिर नही की हैं। पीआईबी ने आगे बताया ,राष्ट्रपति मुर्मू फिल्म की स्क्रीनिंग का हिस्सा नही होगी।”

मीडिया रिपोर्ट में किया गया था ये दावा
शुक्रवार को कई मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि गदर 2 के निर्माता राष्ट्रपति भवन में फिल्म की एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन कर रहे हैं। रिपोर्ट्स में फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अनिल शर्मा के हवाले से कहा गया है कि टीम को सेंसर बोर्ड से फोन आया और बताया गया कि प्रेसिडेंट मुर्मू फिल्म देखना चाहती हैं। अनिल शर्मा ने राष्ट्रपति के “विशेष अनुरोध” पर भी खुशी व्यक्त की थी और बताया था कि स्क्रीनिंग रविवार को होगी।

बता दें कि सनी देओल, अमीशा पटेल और उत्कर्ष शर्मा अभिनीत फिल्म गदर-2 ने दो दिन में 83.18 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म निर्माताओं ने रविवार को यह जानकारी दी। गदर-2 वर्ष 2001 में आई सुपरहिट फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की अगली कड़ी है। फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है। यह फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

फिल्म निर्माताओं ने प्रेस नोट में कहा, ‘सनी देओल का जादू बॉक्स ऑफिस पर छाया हुआ है। पहले दिन रिकॉर्ड कमाई करने के बाद फिल्म ने दूसरे दिन 43.08 करोड़ रुपये की कमाई की है। ये शानदार आंकडे़ हमें प्रेरित करते हैं। गदर-2 ने दो दिन में 83.18 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। यह अब 2023 में सबसे तेज गति से 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने की ओर है।’

Exit mobile version