‘आदिपुरुष’ के लिए मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

‘आदिपुरुष’ के डायलॉग लिखने वाले राइटर मनोज मुंतशिर के सुर अब बदले-बदले नजर आ रहे हैं। अभी तक अपने बचाव में बयान देने वाले मनोज ने अब हाथ जोड़कर माफी मांग ली है।

मनोज मुंतशिर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं स्वीकार करता हूं कि फिल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं। अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं। भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें।’

भगवान हनुमान को लेकर दिया था विवादित बयान
इससे पहले मनोज मुंतशिर ने तब अपनी मुसीबतें बढ़ा ली थीं, जब उन्होंने कहा था कि हनुमान जी भगवान नहीं थे, बल्कि राम भक्त थे। उन्हें हमने भगवान बनाया। इसके बाद वो जनता के निशाने पर आ गए थे। बाद में उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया था, इसलिए उन्हें सुरक्षा भी मिली थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई थी फटकार
‘आदिपुरुष’ का विवाद कोर्ट तक पहुंच गया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने निर्देशक ओम राउत, निर्माता भूषण कुमार और डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को तलब किया है। अदालत ने इस बात पर जोर दिया कि फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं को जिस मजाकिया तरीके से चित्रित किया गया, वह घटिया है। तीनों को 27 जुलाई को मामले की अगली सुनवाई के लिए पेश होने के लिए कहा गया है।

क्या था विवाद
बता दें कि प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष न सिर्फ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी थी, बल्कि फिल्म से जुड़ी कई चीजों पर लोगों ने आपत्ति भी जाहिर की थी। रावण के लुक से फिल्म के कई डायलॉग्स तक पर खूब विवाद हुआ था। आखिरकार फिल्म के कुछ डायलॉग्स बदले गए थे, लेकिन पूरी आदिपुरुष टीम अधिकतर इस बात पर अड़ी थी कि फिल्म को आज के मुताबिक ढाला गया है। ऐसे में पहली बार मनोज मुंतशिर ने सीधे तौर पर माफी मांगी है।

Exit mobile version