‘हनुमान भगवान नहीं थे, हमने उन्हें बनाया’, आदिपुरुष के राइटर मनोज मुंतशिर ने दिया विवादित बयान

मनोज मुन्तशिर

मुंबई। प्रभास और कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ जब से रिलीज हुई तभी से विवाद बढ़ता ही रहा है। खासतौर से फिल्म में लिखे गए डायलॉग को बवाल मचा हुआ है। ऐसे में अब डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने एक बयान देकर अपने लिए मुसीबतें बढ़ा ली हैं।

आदिपुरुष में लिखे गए डायलॉग की वजह से मनोज मुंतशिर लगातार ट्रोलर्स के निशाने पर हैं। लोगों को उनके डायलॉग बिल्कुल पसंद नहीं आ रहे हैं। जिसकी वजह से इस मामले में वह अपना बचाव करते हुए लगातार मीडिया को इंटरव्यू दे रहे हैं। इस बीच उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान भगवान हनुमान को लेकर ऐसा बयान दे दिया जिसकी वजह से फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

‘हनुमान भगवान नहीं भक्त थे’
हालिया इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने खुद का बचाव करते हुए कहा कि, “हनुमान ने श्री राम की तरह संवाद नहीं किए हैं, क्योंकि वे भगवान नहीं, भक्त हैं। हमने उन्हें भगवान बनाया है क्योंकि उनकी भक्ति में वो पावर था।” अब ऐसा बयान देकर मनोज ने मुसीबत मोल ले ली। उनका यह इंटरव्यू देखकर लोग भड़क उठे।

आदिपुरुष को बैन करने की उठी मांग
बता दें कि, फिल्म आदिपुरुष में 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में दिखाए गए वीएफएक्स और सभी बेकार डायलॉग्स की वजह से जगह-जगह फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है। फिल्म में हनुमान जी के किरदार को यह कहते हुए दिखाया गया है कि तेल तेरे बाप का, कपड़ा तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की। जिसके बाद मेकर्स ने कहा कि फिल्म के डायलॉग को बदला जाएगा।

Exit mobile version