Gadar 2: गुरुद्वारे में सनी देओल-अमीषा बांहों में बांहें डाले दिखे तो भड़की SGPC, डायरेक्टर ने मांगी माफी

एक्टर व गुरदासपुर से सांसद सनी देओल की अपकमिंग फिल्म गदर-2 विवादों में आ गई है। फिल्म के एक सीन पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने ऐतराज जता दिया है। SGPC ने सनी के साथ-साथ फिल्म डायरेक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। इसी को लेकर अब डायरेक्टर अनिल शर्मा ने अपनी सफाई पेश की है।

फिल्म का यह सीन एक गुरुद्वारे में फिल्माया गया है। इसमें सनी देओल व एक्ट्रेस अमीषा पटेल एक दूसरे की बाहों में बाहें डाले नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही एक ग्रुप पीछे गतका करता भी दिख रहा है। फिल्म की अभी शूटिंग चल रही है और शूट करते हुए यह सीन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

गुरुद्वारे में यह दृश्य फिल्माना निंदा योग्य
SGPC के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि एक सिख होते हुए सनी देओल इस तरह के दृश्य को गुरुद्वारे के परिसर में फिल्मा रहे हैं। दोनों एक ऐसी मुद्रा में है, जो गुरुद्वारा परिसर में निंदा योग्य है और उन पर फूल भी बरसाए जा रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि गुरुद्वारे की मर्यादा है और इस तरह के दृश्य यहां नहीं फिल्माए जा सकते।

अनिल शर्मा ने मांगी माफी
अनिल शर्मा ने ट्विटर पर एक स्टेटमेंट पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने बताया कि वो किसी की भी धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं। कैप्शन में उन्होंने लिखा- गदर 2 की चंडीगढ़ गुरुद्वारा साहिब में हुई शूट को लेकर कुछ गलतफहमी, कुछ मित्रों के मन में हुई.. उसे लेकर मेरा स्पष्टीकरण प्रस्तुति है.. “सब धर्म संभव, सब धर्म सद्भाव” यही शिक्षा पाई है मैंने और यही है हमारी गदर 2 की यूनिट का मंत्र।

पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा सीन गुरुद्वारा के बाहरी हिस्से में फिल्माया गया है। मैं और मेरी पूरी यूनिट सबकी धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हैं। हमारा कोई मकसद नहीं किसी को ठेस पहुंचाने का, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो मैं उन लोगों को माफी मांगता हूं जो भी आहत हुए हैं।

गदर एक प्रेम कथा का सीक्वल है गदर-2
2001 में सनी दियोल व अमीषा पटेल गदर एक प्रेम कथा में नजर आए थे। 22 साल के बाद इन्हीं दो चेहरों को लेकर इस फिल्म का सीक्वल बनाया जा रहा है। जिसके 11 अगस्त को रिलीज होने का अनुमान है। बंटवारे पर बनी इस फिल्म को स्वतंत्रता दिवस के आसपास ही फिल्म प्रोड्यूसर रिलीज करना चाहते हैं।

गदर एक प्रेम कथा, भारत-पाकिस्तान बंटवारे के समय के हालातों पर बनी यह फिल्म अपने डायलॉग व गीतों के कारण काफी हिट हुई थी। 22 साल बाद शुक्रवार को इस फिल्म को री-रिलीज भी किया जा रहा है।

Exit mobile version