‘मैं भीख मांगता हूं कि आर्यन को जेल में मत रहने दीजिए…’, शाहरुख खान और समीर की व्हाट्सएप चैट वायरल

मुंबई। सीबीआई ने अक्टूबर 2021 में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करने वाले एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ एक सतर्कता रिपोर्ट के आधार पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि समीर वानखेड़े आर्यन खान मामले में 25 करोड़ रुपये वसूलने की योजना बना रहे थे। इस बीच अभिनेता शाहरुख खान और मुम्बई समीर वानखेड़े के बीच की व्हाट्स एप चैट सामने आई है। यह चैट आर्यन खान की गिरफ्तारी के दौरान का है।

समीर वानखेड़े ने कथित क्रूज ड्रग्स मामले में बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। उस वक्त समीर मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोन के प्रमुख थे। आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया था। मई 2022 में पर्याप्त सूबतों के अभाव में आर्यन खान को आरोपों से मुक्त कर दिया गया था।
समीर वानखेड़े पर आर्यन खान की रिहाई के लिए शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश रचने का आरोप है। अब समीर वानखेड़े ने अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए ये चैट जारी की है।

वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों के जवाब में समीर वानखेड़े ने खुद को निर्दोष बताते हुए एक याचिका दायर की। याचिका में टेक्स्ट बातचीत के स्क्रीनशॉट की तरह दिखने वाले अटैचमेंट शामिल हैं। उन स्क्रीनशॉट्स में सबसे ऊपर ‘शाहरुख खान’ का नाम है। समीर वानखेड़े ने दावा किया है कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के वक्त उन्होंने शाहरुख खान की मदद की थी। उन्होंने शाहरुख खान से बात कर आर्यन के साथ नरमी बरती थी।

शाहरुख खान ने समीर वानखेड़े को कई मैसेज किए थे। शाहरुख ने समीर से बार-बार मैसेज में इस बात की गुजारिश की थी कि वो आर्यन खान को जेल में ना रखें और उनके बेटे के साथ थोड़ा नरमी से पेश आए। शाहरुख खान ने एक मैसेज में कहा, ”प्लीज मेरे बेटे आर्यन को जेल में मत रखो, मैं आपसे भीख मांगता हूं…वो टूट जाएगा।”

यहां पढ़ें शाहरुख खान और समीर वानखेड़े की पूरी व्हाट्सएप चैट

क्या है पूरा मामला?
2 अक्टूबर 2021 को एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर रेड मारी थी। एनसीबी को शिप पर रेव पार्टी होने की जानकारी मिली थी। पार्टी शुरू होने से पहले 8 लोगों को पकड़ा गया था। इनमें आर्यन खान और उनके दो दोस्त (अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा) भी शामिल थे। एनसीबी अफसरों को आर्यन के पास से किसी भी तरह का नशीला पदार्थ नहीं मिला था। स्टारकिड को पहले एनसीबी की कस्टडी में रखा गया फिर आर्थर रोड जेल भेजा गया। कई दफा उनकी जमानत अर्जी खारिज हुई। आर्यन 28 दिन तक जेल में रहने के बाद रिहा हुए थे। शाहरुख ने अपने बेटे की रिहाई के लिए पूरा जान लगा दी थी।

Exit mobile version