इंद्रप्रस्थ सोसायटी की पार्किंग में लगी आग, 15 बाइक और एक कार जलकर खाक

गाजियाबाद। टीला मोड़ थाना क्षेत्र की इंद्रप्रस्थ सोसायटी में देर रात करीब दो बजे पार्किंग में आग लग गई। आग से 15 बाइकें और एक कार जल गई। अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, देर रात करीब दो बजे अग्निशमन विभाग को इंद्रप्रस्थ आवासीय सोसायटी में आग लगने की सूचना मिली। सूचना पर दो गाड़ियां साहिबाबाद फायर स्टेशन और एक गाड़ी लोनी से लेकर फायर स्टेशन आफिसर सतेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। आग से पार्किंग में खड़ी बाइकें जल रही थीं। आसपास लोगों की भीड़ लगी हुई थी। अग्निशमन कर्मियों ने दो तरफ से पानी डालकर आग पर काबू पाना शुरू किया। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया। जब तक आग बुझाई गई तब तक 15 बाइकें और एक कार आग से जल चुकी थीं।

सोसाइटी निवासी सिद्धू ने बताया कि एक चार मंजिला अपार्टमेंट है। लोग इसको D-247 नाम से जानते हैं। इस अपार्टमेंट में कुल 16 फ्लैट्स हैं। अपार्टमेंट के नीचे ही बेसमेंट है, जहां उसके रेजिडेंट्स की गाड़ियां खड़ी होती हैं। अपार्टमेंट के फ्लैट्स तक जाने वाली सीढ़ियों के पास ही बेसमेंट पर सभी के बिजली बोर्ड लगे हुए हैं। रात ढाई बजे इन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। ये सभी बोर्ड लकड़ी के बोर्ड पर फिक्स थे। इसलिए आग पलभर में बढ़ती गई और उसने पास में खड़े वाहनों को चपेट में लेना शुरू कर दिया।

तीन गाड़ियों ने पहुंचकर बुझाई आग
जैसे ही रेजिडेंट्स को आग की खबर मिली, वे उठ गए। सबसे पहला टारगेट 16 फ्लैट्स में रहने वाले लोगों को बचाना था। वे सीढ़ियों के रास्ते नीचे नहीं उतर सकते थे क्योंकि बेसमेंट में सीढ़ियों के पास ही आग लगी हुई थी। इसलिए छत के रास्ते सभी लोगों को बराबर वाली बिल्डिंग में सुरक्षित पहुंचाया गया। इधर, रात करीब सवा तीन बजे फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंच गईं। करीब 20-25 मिनट में आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।

Exit mobile version