गाजियाबाद में किसकी होगी जीत, शुरू हो गयी है गिनती

गाजियाबाद। नगर-निकाय चुनाव की मतगणना शनिवार सुबह 8:00 बजे से शुरू हो गयी है। कुछ ही समय में कुल 1837 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। माना जा रहा है कि गाजियाबाद नगर निगम और यहां के पार्षदों के चुनाव नतीजे 1 से 3 बजे तक आ जाएंगे। इसकी वजह है कि‍ यहां पर ईवीएम से मतदान हुए हैं। इसके अलावा अन्‍य पालिका अध्‍यक्ष और सभासद, पंचायत अध्‍यक्ष और सदस्‍य के परिणाम आने में समय लग सकता है।

नौ निकायों की मतगणना के लिए चार केंद्र बनाए गए हैं। इसके लिए 1644 कर्मी तैनात किए गए हैं। चार स्थानों में गोविंदपुरम अनाज मंडी गाजियाबाद, मोदीनगर में दो स्थानों पर और एक केंद्र लोनी शामिल है। मतगणना अधिकतम 37 राउंड और न्यूनतम 11 राउंड में होगी। मतगणना स्थल के भीतर व आसपास किसी को भी पार्किंग व वाहन लाने की अनुमति नहीं होगी। प्रत्याशियों के एजेंट, मतगणना कर्मियों व अन्य के लिए पुलिस लाइन में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मंडी के सामने वाले मैदान में भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

मतगणना को लेकर डायवर्जन प्लान

बता दें गाजियाबाद में मेयर चुनाव के लिए भाजपा ने सुनीता दयाल को उम्मीदवार बनाया। सपा ने पूनम यादव को मुकाबले में उतारा तो बसपा ने निसारा खान को प्रत्याशी बनाया। कांग्रेस ने पुष्पा रावत और आम आदमी पार्टी ने जानकी जगत बिष्ट को मैदान में उतारा था। गाजियाबाद नगर निगम के लिए 41.43 फीसदी वोटिंग हुई। नगर निगम के 1264 बूथ पर 2528 ईवीएम लगाई गईं।

Exit mobile version