’20 साल में मुस्लिम स्टेट बनाने का प्लान…’ आज रिलीज होगी फिल्म केरल स्टोरी

‘द केरल स्टोरी’ 5 मई के दिन सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी यह फिल्म आतंकी संगठन ISIS पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे कुछ महिलाओं को मुसलमान बनाकर आतंकी संगठन ISIS में भर्ती करवाया जाता है। फिल्म में केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंद का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

वीएस अच्युतानंदन 2006-11 से केरल के मुख्यमंत्री थे। बयान 24 जुलाई, 2010 का है, को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया गया था। उंका कहना है कि प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया जैसे कट्टरपंथी संगठनों का लक्ष्य अगले 20 साल में केरल को मुस्लिम बहुल राज्य बनाने का है। सीन में एक न्यूज एंकर को यह कहते सुना जा सकता है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि केरल अगले 20 सालों में इस्लामिक स्टेट बन जाएगा।

अमित मालवीय ने किया ट्वीट
यह वीडियो बुधवार को बीजेपी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने शेयर किया। उन्होंने कहा कि अच्युतानंदन एक कट्टर कम्युनिस्ट थे, न कि कोई ऐसा व्यक्ति जिस पर भगवा विश्वदृष्टि को तोड़ने का आरोप लगाया जा सकता है। मालवीय ने आगे लिखा, ‘सिर्फ वह ही नहीं, यहां तक कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री ओमन चांडी, जो 2004-2006 और फिर 2011-2016 के बीच केरल के मुख्यमंत्री थे, 2006-12 के बीच केरल विधानसभा के पटल पर 7,000 से अधिक धर्मांतरण स्वीकार करने का रिकॉर्ड है।’

‘शुतुरमुर्ग की तरह रेत में नहीं गाड़ सकते गर्दन’
अमित मालवीय ने लिखा, ‘लव जिहाद वास्तविक और खतरनाक है। हमारी लड़कियों को बहला-फुसलाकर कट्टरपंथी आतंकी संगठनों के लिए यूज किया जा रहा है। हम शुतुरमुर्ग की तरह अपने जोखिम पर अपने सिर रेत में गाड़ सकते हैं। जितनी जल्दी हम सोचेंगे हैं, यह हममें से बाकी लोगों को भी अपनी चपेट में ले लेगा। केरल की कहानी इस बात की गंभीर याद दिलाती है कि अगर हम अभी कार्रवाई नहीं करते हैं तो आगे क्या होगा।’

वहीं सुदीप्तो सेन कहते हैं, “सोशल मीडिया पर गलत धारणा है। हटाया कुछ भी नहीं गया है। फिल्म में जो बदलाव किए गए हैं, वे कुछ इस तरह से हुए हैं कि इसकी कहानी में बदलाव ना आए। जहां तक पूर्व मुख्यमंत्री वीएस आच्युतानंद के इंटरव्यू का सवाल है तो इसके फुटेज केरल के एक टीवी चैनल पर उपलब्ध हैं। हमने उनसे इजाजत ली और इसे इस्तेमाल किया। जबकि यह इंटरव्यू सोशल मीडिया पर भी है। हमने वह इंटरव्यू फिल्म में इसलिए डाला, क्योंकि वह चौंकाने वाला बयान था कि 20 सालों में केरल इस्लामिक स्टेट बन जाएगा। मुझे नहीं लगता कि कोई और बयान इससे ज्यादा खतरनाक हो सकता है। हकीकत में हमारी फिल्म वीएस अच्युतानंद के बयान से टेक -ऑफ है। हमने उनके बयान से लेकर 15 साल की यात्रा की है, यह दिखाने के लिए कई जमीन पर क्या सीन है।”

Exit mobile version