‘वो तुम जैसे दस को पढ़ा देंगे, दिमाग ज्यादा जरूरी है’, पीएम मोदी की पढाई पर अनुपम खेर की मां का वीडियो वायरल

मुंबई। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पढ़ाई और डिग्री को लेकर काफी लंबे समय से जनता और विपक्षी दल में बहस छिड़ी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई मौके पर पीएम शिक्षा और डिग्री पर प्रश्न खड़े कर चुके हैं। इस बीच अनुपम खेर की मां अनुपम खेर की मां ने इस विषय भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अनुपम खेर ने अपनी मां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वीडियो में अनुपम खेर, मां दुलारी से पूछते हैं कि कुछ लोग बोल रहे हैं कि मोदी पढ़े-लिखे नहीं हैं। इस पर मां दुलारी बोलती हैं, ‘तो आप पढ़ा लो उसको। वो तुम्हारे जैसे दस को पढ़ाएगा। वो इतना काम कर रहे हैं। लोगों के साथ उठ-बैठ रहे हैं और बताओ वो पढ़े-लिखे नहीं है। और पढ़ने में क्या है? दिमाग होना चाहिए। दिमाग सबसे ज्यादा जरूरी है। पढ़े-लिखे लोगों में ही कहां दिमाग होता है।’

पीएम मोदी की फैन हैं अनुपम की मां
मालूम हो कि अनुपम खेर की तरह ही उनकी मां दुलारी भी पीएम मोदी की फैन हैं और सोशल मीडिया पर कई बार वीडियो में उनके बारे में बात करती नजर आती हैं। बीते साल 26 जनवरी को अनुपम खेर ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनकी मां दुलारी ने गणतंत्र दिवस परेड देखने के बाद पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया था और कहा था कि ये फिर जीतेगा। यही नहीं, जब एक बार अनुपम खेर की मां दुलारी ने पीएम मोदी को बर्थडे विश किया था तो मोदी ने उन्हें जवाब भी दिया था।

क्या है पीएम मोदी डिग्री मामला?
साल 2016 में अरविंद केजरीवाल ने आरटीआई के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए और एमए की डिग्री मांगी थी। इस पर तब तत्कालीन केंद्रीय सूचना आयोग ने गुजरात यूनिवर्सिटी से कहा था कि वह पीएम मोदी की डिग्री अरविंद केजरीवाल को उपलब्ध करवाए। इस आदेश को गुजरात यूनिवर्सिटी ने तब गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी। इस पर 31 मार्च 2023 में गुजरात हाई कोर्ट ने गुजरात यूनिवर्सिटी की याचिका पर सुनवाई के बाद अरविंद केजरीवाल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दे दिया।

Exit mobile version