ओटीटी पर अश्लीलता, नग्नता और गाली-गलौच पर सेंसरशिप होनी चाहिए: सलमान खान

मुंबई। ओटीटी पर सेंसरशिप होने को लेकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काफी चर्चा होती रहती है। एक इवेंट में सुपरस्टार सलमान खान ने भी इस विषय पर अपने विचार रखे और साफ तौर पर माना कि ओटीटी पर कंटेंट चेक होना चाहिए क्योंकि आजकल फोन पर सब कुछ सबके लिए उपलब्ध है। सलमान खान ने बताया कि किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए ‘क्लीन कंटेंट’ क्यों जरूरी है।

सलमान खान ने कहा, “मुझे वास्तव में लगता है कि ओटीटी पर सेंसरशिप होनी चाहिए। ये सब.. अश्लीलता, नग्नता, गाली-गलौज बंद होनी चाहिए। 15-16 साल के बच्चे ये सब देख रहे हैं। आपको अच्छा लगेगा आपकी छोटी सी बेटी ये सब देखे…पढ़ने के बहाने। मुझे लगता है कि ओटीटी कंटेंट को चेक किया जाना चाहिए। जितना साफ होगा कंटेंट, उतना बेहतर होगा, व्यूअरशिप उसकी ज्यादा होगी।”

मैंने कभी ऐसा कंटेंट नहीं दिया है
उन्होंने आगे कहा, “पहले जो पैरेलल सिनेमा हुआ करता था, अब वो ओटीटी हो गया है। मेरे ख्याल से सबसे पहले रामगोपाल वर्मा ने ओटीटी पर ऐसा कंटेंट शुरू किया था। इसे लोगों ने खूब देखा। फिर बाकियों ने भी ये करना शुरू कर दिया। लेकिन मैं इस तरह के कंटेंट पर भरोसा नहीं करता. मैं 1989 से इंडस्ट्री में हूं। मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं किया है।”

हिंदुस्तान में रहते हैं, इतना ज्यादा अच्छा नहीं लगता
सलमान ने कहा, “अपने सब कुछ परफॉर्म कर लिया… लव मेकिंग, किसिंग, एक्सपोज कर लिया। फिर जब आप अपने बिल्डिंग में घुस रहे हैं और आपका वॉचमैन आपका कंटेंट देखा रहा है। मुझे नहीं लगता कि सुरक्षा कारणों से यह सही है। साथ ही, हमें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। हिंदुस्तान में रहते हैं, थोड़ा बहुत ठीक है लेकिन इतना ज्यादा.. अभी थोड़ा कंट्रोल में आया है। अब, लोगों ने काफी अच्छी और सभ्य कंटेंट पर काम करना शुरू कर दिया है।”

Exit mobile version