फिल्म RRR के ‘नाटू नाटू’ गाने ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड, मिला बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का खिताब

सिनेमा जगत की सबसे बड़ी अवॉर्ड नाइट अकैडेमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर्स 2023 की शुरुआत हो चुकी है। लॉस एंजलिस के डॉल्बी थिएटर में 95वें ऑस्कर्स अवॉर्ड का समारोह फिलहाल चल रहा है। भारतीय फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। साथ ही भारत की The Elephant Whisperers को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का खिताब मिला है।

ऑस्कर की ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ कैटिगरी में आरआरआर फिल्म के गाने नाटू-नाटू को जगह मिली थी। इसका मुकाबला टेल इट लाइक ए वूमेन के अपलॉज, टॉप गन: मैवरिक के होल्ड माई हैंड, ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर के लिफ्ट माई अप और एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस के दिस इज ए लाइफ से था। इस कैटिगरी में नाटू-नाटू ने बाजी मारी। ऑस्कर के मंच पर जब दीपिका पादुकोण प्रेंजेटर आयी और अपनी स्पीट में उन्होंने एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ और ‘नाटू-नाटू’ का जितनी बार जिक्र किया, पूरे ऑडिटोरियम में उतनी बार काफी शोर सुनायी दिया।

मिली स्टैंडिंग ओवेशन
दीपिका पादुकोण ने कहा, ‘यह वो गाना है, जिसने पूरी दुनिया में धूम मचा रखी है। अगर आप नाटू-नाटू के बारे में नहीं जानते हैं, तो अब आप जानने वाले हैं।’ इसके बाद ‘नाटू-नाटू’ गाने पर हॉलीवुड के स्टार्स ने परफॉर्म किया। जितनी देर यह परफार्मेंस चला, पूरे ऑडिटोरियम में लगातार शोर मचता रहा। जब परफॉर्मेंस खत्म हुई तो ऑडिटोरियम में सभी ने खड़े होकर स्टैंडिंग ओवेशन दी। इस गाने को सिंगर्स ऑस्कर के मंच पर लाइव परफार्म कर रहे थे। ट्वीटर पर इस समय ‘नाटू नाटू’ के लिए मिला स्टैंडिंग ओवैशन टॉप ट्रेंडिंग में है।

बार-बार अपनी स्पीच देते समय अटकी दीपिका
ऑडिटोरियम में जितनी बार ‘नाटू-नाटू’ का जिक्र आया, उतनी बार जबर्दस्त शोर मचा। इस वजह से बॉलीवुड ब्यूटी दीपिका पादुकोण कई बार अपनी स्पीच देते हुए अटक भी गयी। विदेशी धरती पर किसी भारतीय गाने को इतना ज्यादा सपोर्ट मिलना निश्चित रूप से गर्व की बात है। यहीं वजह है कि इस गाने के ऑस्कर जीतने की उम्मदें और भी बढ़ गयी हैं। ऑडियंस से ‘नाटू नाटू’ गाने को मिल रहे सपोर्ट की वजह से ऑस्कर के मंच पर दीपिका पादुकोण का चेहरा भी चमक उठा था। ‘नाटू-नाटू’ पर परफॉर्मेंस भी काफी जबर्दस्त और जोशिली हुई थी। इस परफॉर्मेंस के बाद पूरा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

Exit mobile version