अक्षय कुमार छोड़ रहे हैं कनाडा की नागरिकता, बोले- भारत देश ही मेरे लिए सबकुछ है

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अक्सर कनाडा की नागरिकता को लेकर आलोचनाओं का सामना करते हैं, अब एक्टर ने कनाडा की सिटिजनशिप छोड़ने का फैसला कर लिया है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का कहना है कि भारत उनके लिए सबकुछ है और वह पहले ही पासपोर्ट के लिए आवेदन कर चुके हैं।

अक्षय ने आजतक पर सीधी बात के नए सीजन के पहले एपिसोड में दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें बुरा लगता है जब लोग उनके कनाडा की नागरिकता लेने का कारण जाने बिना कुछ कहते हैं। अक्षय ने कहा, “भारत मेरे लिए सब कुछ है… मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी पाया है, यहीं से पाया है। और मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे इसे (भारत को) वापस देने का मौका मिला है। आपको बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं…।”

अक्षय कुमार ने बताया कि एक वक्त था जब उन्होंने 15 से ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी थीं। यह 1990 के दशक की बात है। उन्होंने कहा कि उनकी फिल्मों के खराब बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन ने उन्हें कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए प्रेरित किया। अक्षय ने कहा, “मैंने सोचा कि ‘भाई, मेरी फिल्में नहीं चल रही हैं और काम करना है’। मैं वहां काम के लिए गया था। मेरा दोस्त कनाडा में था और उसने कहा, ‘यहाँ आओ’। मैंने आवेदन किया और मुझे कनाडा की नागरिकता मिल गई।”

अक्षय ने पासपोर्ट बदलवाने के लिए किया है आवेदन
अक्षय कुमार ने आगे कहा, “मेरी बस दो फिल्में रिलीज होने को बची थीं और यह किस्मत की बात है कि वे दोनों सुपरहिट हो गईं। मेरे दोस्त ने कहा, ‘वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो’। मुझे कुछ और फिल्में मिलीं और मुझे और काम मिलता रहा। मैं भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट कहां का है? मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इस पासपोर्ट को बदलवाना चाहिए लेकिन अब हां, मैंने अपना पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन किया है।”

Exit mobile version