इंदिरापुरम में 15 वर्षीय किशोरी का शव फंदे से लटका मिला, सुसाइड नोट की राइटिंग कॉपी से मैच नहीं

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में रविवार को 15 वर्षीय किशोरी का फंदे से लटका हुआ मिला। घटना के 12 घंटे बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। एक संदिग्ध सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। वहीं परिजनों ने पड़ोस में रहने वाले एक किशोर पर फांसी के लिए उकसाने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने जांच करने के बाद मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।

एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे पुलिस को सूचना मिली कि इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के एक इलाके में 15 वर्षीय किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मौके पर जाकर पता चला कि शनिवार रात करीब नौ बजे किशोरी का शव पंखे पर लटका हुआ मिला था। पुलिस जांच के बाद किशोरी के तकिए के नीचे से ढ़ाई पन्ने का एक पत्र मिला है।

नोट में लिखा– तुम्हारे बिना नहीं रह पाउंगी
इसमें लिखा है– “मैं तुमसे प्यार करती हूं। तुम्हारे बिना नहीं रह पाउंगी। तुम्हें मुझ पर विश्वास नहीं था। तुम्हें लगता था कि मै किसी और से बात करती हूं।” ये सुसाइड नोट हिंदी और अंग्रेजी की टूट–फूट लैंग्वेज में लिखा है। पुलिस ने छात्रा की कॉपी से सुसाइड नोट की लिखावट की जांच की, जो एकदम भिन्न पाई गई। इसके चलते पुलिस को सुसाइड नोट पर भी संदेह है।

किशोरी का प्रेमी उसी मकान में किराए पर रहता है और गाड़ियां साफ करने का काम करता है। दोनों का प्रेम-प्रसंग करीब चार साल से चल रहा था। छात्रा के परिजनों को ये बात पता चल चुकी थी। वे इससे नाखुश थे। फिलहाल छात्रा के परिजनों ने उसी लड़के पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए थाना इंदिरापुरम में एप्लिकेशन दी है। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि अभी आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है परिजनों ने शव को पुलिस की जाने से पहले ही फंदे से उतार लिया था। मामले में परिजनों की स्थिति पर भी जांच की जा रहा है। घटना के सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है।

Exit mobile version