‘अंबेडकर अगर जिंदा होते तो उन्हें मैं मार देता’, बयान के बाद दलित नेता गिरफ्तार

हैदाराबाद। तेलंगाना में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के खिलाफ विवादित बयान देने का मामला सामने आया है। यहां राष्ट्रीय दलित सेना के फाउंडर ने डॉ. अंबेडकर को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। पुलिस ने आरोपी नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर पर राष्ट्रीय दलित सेना के संस्थापक और दलित नेता ‘हमारा प्रसाद’ ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो बनाया था। इसमें हमारा प्रसाद ने डॉ. अंबेडकर की ‘रीड्ल्स इन हिंदूज्म’ की किताब को दिखाया। वीडियो में वह डॉ. अंबेडकर के खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें कहते हुए दिख रहा है। उसने कहा कि अगर आज अंबेडकर जिंदा होते तो मैं उन्हें उसी तरह मार देता, जिस तरह गोडसे ने गांधी को मारा था। इसी वीडियो में हमारा प्रसाद ने डॉ. अंबेडकर पर हिंदुओं की भावना आहत करने का भी आरोप लगाया है।

शिकायत दर्ज हुई, आरोपी गिरफ्तार
डॉ. अंबेडकर पर विवादित बयान देने वाले दलित नेता के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख आरएस प्रवीण कुमार ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ 153A और 505(2) के तहत एफआईआर दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

हमारा प्रसाद की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए हैदराबाद सिटी पुलिस ने कहा है, ‘साइबर अपराध पुलिस स्टेशन ने हमरा प्रसाद को गिरफ्तार किया है। डॉ बीआर अंबेडकर को गाली देने और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से वीडियो फॉरवर्ड करने पर एफआईआर 256/2023 यू / एस दर्ज की गई है।’

Exit mobile version