फिल्म RRR के नाटू-नाटू गाने ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का खिताब

कैलिफोर्निया। एसएस राजमौली की फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड को अपने नाम किया है। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में दुनियाभर की फिल्में हिस्सा ले रही हैं।

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित बवर्ली हिल्स में आयोजित इस कार्यक्रम में आरआरआर फिल्म के नाटू-नाटू गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का खिताब दिया गया है। जैसे ही इस अवॉर्ड के लिए ‘नाटू नाटू’ गाने का नाम लिया गया, पूरा माहौल इस गाने से गूंज उठा। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड सेरिमनी में मौजूद सभी सिलेब्रिटीज ने तालियां बजाईं। राजामौली, रामचरण और जूनियर एनटीआर खुशी से झूम उठे।

बेस्ट नॉन-इंग्लिश लैंग्वेज फिल्म में नहीं मिला अवॉर्ड
गोल्डन ग्लोब में RRR बेस्ट नॉन-इंग्लिश लैंग्वेज फिल्म कैटेगिरी में भी नॉमिनेट थी। यानी एक और अवॉर्ड मिलने की उम्मीद थी। लेकिन यहां बाजी मारी अर्जेंटीना 1985 ने। इस कैटेगिरी में RRR का मुकाबाला डिसीजन टू लीव (साउथ कोरिया), ऑल क्वाइट ऑन वेस्टर्न फ्रंट (जर्मनी) और अर्जेंटीना 1985 (अर्जेंटीना) से था।

साल 2009 में म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान ने स्लमडॉग मिलेनियर के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग अवॉर्ड जीता था। इसके अलावा फिल्म को बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट स्क्रीन प्ले अवॉर्ड भी मिला था। इनके अलावा 1989 में सलाम बॉम्बे और 2002 में मानसून वेिडंग जैसी फिल्में भी गोल्डन ग्लोब के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं।

यूक्रेनी राष्ट्रपति के महल में ‘नाटू नाटू’ की शूटिंग
‘नाटू नाटू’ गाने की शूटिंग यूक्रेन में हुई थी क्योंकि तब यहां इंडिया में लॉकडाउन की वजह से सख्ती थी। जिस समय यह गाना शूट किया गया, तब वहां रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा था। जहां-तहां लाशें जल रही थीं। ‘आरआरआर’ की टीम वहां इस गाने के साथ-साथ कुछ अहम सीन्स की शूटिंग के लिए गई थी। ‘नाटू नाटू’ गाने को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के महल में हुई थी। चूंकि वोलोडिमिर जेलेंस्की खुद एक एक्टर रह चुके हैं, इसलिए उन्होंने ‘आरआरआर’ की टीम को निराश नहीं किया और वहां शूटिंग की इजाजत दे दी। रामचरण और जूनियर एनटीआर ने इस गाने के लिए एक महीने तक रिहर्सल की थी, जबकि गाने को शूट करने में दो हफ्ते लगे।

Exit mobile version