छेड़छाड़ से परेशान 12वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

गाजियाबाद। खोड़ा थाना क्षेत्र में छेड़खानी से परेशान छात्रा ने सोमवार रात को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन का कहना है कि खोड़ा पुलिस से दो दिन पहले शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। इसके चलते बेटी ने आत्महत्या करने जैसा कदम उठाया है।

मूलरूप से गोंडा के रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह और उनकी पत्नी दोनों नोएडा अपनी कंपनी में काम पर गए थे। 18 वर्षीय बेटी के अलावा दो छोटे बच्चे घर में थे। इसी दौरान बड़ी बेटी ने शाम छह बजे फांसी लगा ली। बेटे का शाम करीब सवा छह बजे फोन आया और उसने बड़ी बेटी के फांसी लगाने की बात बताई। वह तत्काल पत्नी को लेकर घर पहुंचे। पुलिस को मामले की सूचना दी।

पिता का आरोप है कि कालोनी का इरफान बेटी को स्कूल से आते-जाते समय परेशान करता था। बेटी ने शनिवार को उन्हें इसकी जानकारी दी। वह बेटी को लेकर शनिवार शाम को खोड़ा थाने गए। पुलिसकर्मियों को बेटी ने आपबीती सुनाई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होता देख खोड़ा थानाक्षेत्र निवासी छात्रा तनाव में थी।

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने आशंका जाहिर किया कि बेटी ने लोकलाज के डर से यह कदम उठा लिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि छात्रा का वीडियो प्रसारित होने की बात सामने आई थी। पीड़ित से लिखित में तहरीर देने को कहा गया था लेकिन नहीं मिली थी। पीड़ित ने पहले आरोपित को पकड़ने की बात की थी। छात्रा के आत्महत्या करने के बाद पुलिस की छह टीमें जांच के लिए लगाई गई हैं। पुलिस टीमों ने आरोपित के घर पर दबिश दी। वह परिवार के साथ फरार है।

इंदिरापुरम के सहायक पुलिस आयुक्त स्वतंत्र कुमार सिंह कहा कि मामले की सभी पहलुओं से छानबीन की जा रही है। पुलिसकर्मियों की लापरवाही की छानबीन भी कराई जाएगी। मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Exit mobile version