ट्विटर खाते होंगे तीन रंगों में सत्यापित, जानिए किसे मिलेंगे ब्लू, ग्रे, गोल्ड टिक

अब तक आपने ट्विटर पर सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट के आगे ब्लू टिक देखा होगा। लेकिन अब ट्विटर अकाउंट तीन रंगों में वेरिफाइड होगा। अब कुछ वेरिफाइड अकाउंट आपको ‘गोल्डन’ और ‘ग्रे’ रंग के भी दिखाई देंगे। ट्विटर खातों को अब तीन रंगों से के साथ वेरिफाइड किया जाएगा।

सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर का अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है, जिसके बाद से ही ट्विटर अकाउंट अब तीन रंगों में वेरिफाइड किया जा रहा है। सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर का अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम लॉन्च करने की जानकारी ट्विटर पर दी। एलन मस्क ने ट्वीट किया, ”देरी के लिए माफी चाहता हूं। हम अस्थायी रूप से अगले हफ्ते से वेरिफिकेशन प्रोग्राम लॉन्च कर रहे हैं।”

एलन मस्क ने जानकारी दी है कि अब कंपनियों के वेरिफाइड अकाउंट में गोल्डन टिक होगा, सरकार के लिए वेरिफाइड अकाउंट का टिक ग्रे रंग का होगा। वहीं व्यक्तियों के लिए (सेलिब्रिटी या नहीं) ब्लू टिक रहेगा। एलन मस्क ने यह भी बताया कि नई ऑटोमेटिक व्यवस्था बनने तक इन सभी अकाउंट्स को फिलहाल मैन्युअली वेरिफाइड किया जाएगा।’

आईफोन यूजर्स को चुकाने होंने ज्यादा पैसे
ट्विटर ने शनिवार को इस सर्विस को रिलॉन्च करने की जानकारी दी थी। कंपनी ने लिखा, ” हम सोमवार को ट्विटर ब्लू फिर से शुरू कर रहे हैं। यूजर्स को वेब पर सदस्यता के लिए 8 डॉलर प्रतिमाह और iOS पर ब्लू चेकमार्क सहित यूजर्स फीचर्स तक पहुंच प्राप्त करने के लिए 11 डॉलर प्रतिमाह का भुगतान करना होगा।” सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आपको एडिट ट्वीट, 1080p वीडियो अपलोड रीडर मोड और ब्लू टिक की सुविधा मिलेगी।

फोटो बदलने से चला जाएगा ब्लू टिक
ट्विटर ने जानकारी देते हुए बताया कि सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं, तो उनके अकाउंट से तब तक ब्लू टिक हट जाएगा, जब तक की ट्विटर द्वारा फिर से उनका अकाउंट वेरिफाई नहीं किया जाता। यानी आप प्रोफाइल फोटो बदलते हैं तो आपको ब्लू टिक के लिए अकाउंट फिर से वेरिफाई कराना होगा। 

Exit mobile version