पीएम मोदी की अपील के बाद लोगों ने लगाई तिरंगा डीपी, चला गया ब्लू टिक

File Photo

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा की फोटो लगाई। इसके साथ ही उन्होंने सभी से ऐसा करने की अपील भी की। पीएम मोदी की अपील के बाद भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेताओं के साथ-साथ कई अन्य लोगों ने भी ऐसा ही किया। लेकिन इस दौरान ‘X’ (ट्विटर) पर जिसने भी अपनी डीपी बदली और उन्हें ब्लू टिक मिला हुआ था, उनकी ब्लू टिक हट गया।

एक्स पर डीपी बदलने की वजह से कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों का भी ब्लू टिक हट गया, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम शामिल हैं। हालांकि इस दौरान जिन नेताओं को ग्रे टिक मिला हुआ था, उनके साथ ऐसा देखने को नहीं मिला।

BCCI का भी ब्लू टिक हटा
वहीं इसके साथ नेताओं के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपने एक्स एकाउंट की डीपी बदली थी, जिसके बाद उसके एकाउंट से भी ब्लू टिक हट गया। हालांकि अब कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इन सभी एकाउंट को उनका टिक वापस कर देगी।

क्यों हुआ ऐसा?
ट्विटर के नियम के अनुसार हर बार डीपी बदलने पर ब्लू टिक हटा दिया जाएगा और अकाउंट को रिव्यू करने के बाद ब्लू टिक दोबारा दिया जाएगा। इसमें 3 से 4 दिनों तक का समय लग सकता है। हालांकि, ग्रे टिक वाले धारकों के लिए ऐसा नहीं है। सरकारी संगठन, प्रधानमंत्री ने भी अपनी डिस्पले पिक्चर बदली थी लेकिन उनका वेरिफिकेशन नहीं हटाया गया था। उनके पास ग्रे टिक है।

Exit mobile version