‘दृश्यम 2’ का कलेक्शन सौ करोड़ रुपये पार

मुंबई। बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ ने रिलीज के सातवें दिन 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया। अजय के लिए भी दृश्यम 2 की सफलता मायने रखती है, क्योंकि इससे पहले आयी उनकी बड़ी फिल्म थैंक गॉड बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी, जबकि यह फिल्म दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में उतारी गयी थी।

सस्पेंस-थ्रिलर से भरपूर यह फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में जबरदस्त तरीके से कामयाब हो रही है। यह फिल्म अजय देवगन की 2015 में आई फिल्म ‘दृश्यम’ की सीक्वल है। हिंदी में बनीं ‘दृश्यम’ और ‘दृश्यम 2’ मलयालम भाषा में इन्हीं नामों से बनीं फिल्मों का रीमेक हैं। ‘दृश्यम’ को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। वहीं, अब ‘दृश्यम 2’ भी दर्शकों के बीच खूब पसंद की जा रही है। पहले दिन 15.38 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने वाली फिल्म ने शनिवार को और भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 21.59 करोड़ की कमाई की। इसके बाद फिल्म को रविवार की छुट्टी का फायदा मिला, जिससे ‘दृश्यम 2’ का कलेक्शन 27.17 करोड़ पहुंच गया।

चौथे दिन फिल्म ने पहले सोमवार की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया। चौथे दिन फिल्म ने 11.87 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसके बाद पांचवें दिन फिल्म ने 10.48 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। छठे दिन फिल्म ने 9.55 करोड़ रुपये का कारोबार किया। आज ‘दृश्यम 2’ के सातवें दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने सातवें दिन 8.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसी के साथ फिल्म का कुल कलेक्शन 104.54 करोड़ रुपये हो गया है। 

100 करोड़ पार करने वाली 2022 की पांचवी हिंदी फिल्म  
दृश्यम 2 इस साल रिलीज हुई पांचवीं हिंदी फिल्म है, जिसने कम से कम 100 करोड़ का कलेक्शन किया है। दिलचस्प संयोग यह है कि इनमें से 2 फिल्मों में अजय देवगन की उपस्थिति है। 2022 की पहली 100 करोड़ी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी फरवरी में आयी। इस फिल्म में अजय देवगन एक डॉन के कैमियो में दिखे थे।

दूसरी फिल्म विवेक अग्निहोत्री निर्देशित द कश्मीर फाइल्स मार्च में रिलीज हुई थी और 252 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। मई में आयी कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 ने 185 करोड़ जमा किये थे। इसके बाद सितम्बर तक बॉक्स ऑफिस पर हिंदी फिल्में ढेर होती रहीं और सितम्बर में रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट-1 ने 244 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था।

Exit mobile version