पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक का एलान, पंकज त्रिपाठी निभाएंगे मुख्य किरदार

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी जल्द ही बायोपिक फिल्म ‘अटल’ में नजर आने वाले हैं। जिसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म की कहानी अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित होगी। फिल्म का निर्माण भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड और लीजेंड स्टूडियोज के बैनर तले होगा। फिल्म का निर्देशन रवि जाधव करेंगे।

अटल जी भारतीय राजनीति के उन नायकों में शामिल हैं, जिन्होंने बड़े स्तर पर देश की सियासत को प्रभावित किया था। उनकी हाजिरजबावी और बोलने के अंदाज के दोस्त ही नहीं, बल्कि सियासी प्रतिद्वंद्वी भी कायल थे। कवि के रूप में भी उन्हें काफी शोहरत मिली। जनसंघ की स्थापना से लेकर भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और प्रधानमंत्री बनने तक, अटल जी की यात्रा प्रेरक रही है। भारतीय राजनीति की इतनी बड़ी शख्सियत का किरदार निभाने का मौका मिलने पर पंकज त्रिपाठी खुद को खुशनसीब मानते हैं। पंकज ने कहा- ”पर्दे पर ऐसे राजनेता का किरदार निभाना सम्मान की बात है। वो सिर्फ राजनेता नहीं, बल्कि उससे कहीं ज्यादा था। जबरदस्त लेखक और विख्यात कवि। उन्हें पर्दे पर पेश करना मेरी खुशनसीबी है।”

वहीं रवि जाधव, मराठी सिनेमा के जाने-माने निर्देशक हैं। उन्होंने नटरंग और बालगंधर्व जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। जाधव ने फिल्म को लेकर कहा- ”अटल जी जैसा व्यक्तित्व और पंकज जैसा अदाकार, इस फिल्म को निर्देशित करना किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। एक निर्देशक के तौर पर अटल जी से बेहतर कहानी की कल्पना नहीं कर सकता था। इससे भी बढ़कर, पंकज जैसा कलाकार मिलना, निर्माताओं के लिए भी अच्छा रहेगा।”

राजनीति से प्रेरित फिल्में
कंगना रनोट अपनी फिल्म इमरजेंसी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म में अटल जी के रोल में श्रेयस तलपड़े दिखेंगे। तमिलनाडु की राजनीति और सिनेमा की दिग्गज शख्सियत जे जयललिता की बायोपिक में भी कंगना ने उनका किरदार निभाया था। अनुपम खेर ऐसे अभिनेता रहे हैं, जो लगातार पॉलिटिकल रोल निभा रहे हैं। इमरजेंसी में जय प्रकाश नारायण का किरदार निभाने वाले अनुपम द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में डॉ. मनमोहन सिंह बन चुके हैं।

Exit mobile version