झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को समन जारी, ED ने पूछताछ के लिए बुलाया

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है। ईडी ने झारखंड सीएम को 3 नवंबर को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर बुलाया है।

सीएम सोरेन के विशेष प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के अवैध खनन में शामिल होने और 42 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बनाने के अलावा कई अन्य मामले हैं। इस पूछताछ में मनी लांड्रिंग में फंसी झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल का मामला, प्रेम प्रकाश के घर से सीएम आवास की सुरक्षा संबंधित मामला और सुरक्षा में तैनात जवानों के घर से दो एके-47 और 60 गोलियों का मिलना भी शामिल है। इसके अलावा ईडी ने पंकज मिश्रा के रिम्स में भर्ती रहने के दौरान अधिकारियों को धमकाने का मामला भी शामिल है।

ईडी को सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के साहेबगंज स्थित आवास पर छापेमारी के दौरान एक लिफाफा मिला था। बताया जाता है कि इसमें मुख्यमंत्री के बैंक खाते से जुड़ा चेकबुक था। 2 चेकबुक में मुख्यमंत्री का साइन मिलने की बात भी कही जा रही है।

वहीं इस पूरे मामले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता मनोज पांडेय ने कहा, ‘ईडी अपना काम करेगा अन्याय होने पर हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। क्या ईडी सीएम को तलब कर सकता है? अगर ऐसा है, तो सीएम कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद जवाब देंगे। क्या उन आरोपों के लिए उन्हें समन करना कानूनी है? अगर ऐसा है तो कई मामलों में पीएम को भी तलब किया जाना चाहिए। यह बदले की राजनीति है।’

Exit mobile version