राजू श्रीवास्तव की बेटी ने अमिताभ बच्चन को लिखा इमोशनल नोट, कहा- हर पल मदद के लिए शुक्रिया अंकल

मुंबई। देश के मशहूर कॉमेडियन और दिवंगत एक्टर राजू श्रीवास्तव का गत 21 सितंबर को निधान हो गया। इस मुश्किल घड़ी में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन राजू श्रीवास्तव और उनके परिवार के साथ खड़े थे। राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनका परिवार अमिताभ बच्चन के इस सपोर्ट को नहीं भूला है। इसी बीच राजू की बेटी अंतरा ने अमिताभ बच्चन के नाम एक भावुक नोट लिखकर उनको धन्यवाद कहा है।

राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने अपने पिता के इंस्टाग्राम अकाउंट पर अमिताभ बच्चन के साथ उनकी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। अंतरा श्रीवास्तव ने लिखा है- मैं अंकल अमिताभ बच्चन का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं कि वह इस मुश्किल वक्त में हर पल हमारे साथ खड़े रहे। आपकी प्रार्थना और दुआओं ने हमें बहुत ताकत और सहारा दिया, जिसे हम ताउम्र याद रखेंगे। आप मेरे पिता के आदर्श, उनकी प्रेरणा, प्यार और गुरु थे।

अंतरा श्रीवास्तव ने ने आगे लिखा है- जब से पापा ने आपको पहली बार स्क्रीन पर देखा था, तब से आप हमेशा के लिए उनके साथ रह गए। वह आपको स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि ऑफ-स्क्रीन भी फॉलो करते थे। उन्होंने आपका नंबर अपने कॉन्टेक्ट्स में ‘गुरु जी’ के नाम से सेव किया हुआ था। आप पापा के अंदर पूरा बसे हुए थे। उसने आगे लिखा- आपका ऑडियो क्लिप सुनकर उनका रिएक्ट करना दर्शाता है कि आप उनके लिए क्या मायने रखते थे। मेरी मां शिखा, भाई आयुष्मान और मैं अंतरा आपके बहुत आभारी हैं। दुनियाभर में जो पापा को प्यार मिल रहा है वो सब आपकी वजह से है। बहुत-बहुत शुक्रिया अंकल।

दोस्त राजू को खोकर इमोशनल हुए अमिताभ
अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए अपने ब्लॉग पर लिखा था- एक और कलीग, दोस्त और क्रिएटिव आर्टिस्ट हमें छोड़कर चला गया। अचानक बीमारी ने घेरा और वो समय से पहले चला गया। उसकी क्रिएटिविटी और कलाकारी का टाइम भी खत्म नहीं हुआ था। रोज सुबह का दिन उसके साथ उसकी सेहत की जानकारी लेने के साथ बीत रहा था। उन्होंने मेरी आवाज रिकॉर्ड करके भेजने के लिए कहा ताकि वह होश में आए। मैंने ऐसे ही किया।

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग पर लिखा- वो उन्हें बेहोशी की हालत में मेरी आवाज सुनाते। कान पर ऑडियो चला देते। एक बार उन्होंने अपनी आंखें खोलीं और फिर चले गए। उनकी कॉमिक टाइमिंग और कमाल का ह्यूमर हमेशा हमारे साथ रहेगा। वह बहुत अलग और खुले दिल वाले थे। अब वह स्वर्ग में बैठे हंस रहे हैं और वहां खूब खुशियां और आनंद फैला रहे होंगे।

बता दें कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव हमेशा से ही लिजेंडरी एक्टर अमिताभ बच्चन को अपना गुरु मानते थे। राजू श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि अपने मोबाइल फोन में भी उन्होंने अमिताभ बच्चन का नंबर ‘गुरु जी’ के नाम से सेव कर रखा है। राजू श्रीवास्तव जब दिल्ली के एम्स में बेहोश थे और वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे तब अमिताभ बच्चन ने उनके लिए एक ऑडियो मैसेज भेजा था। उस मैसेज पर राजू श्रीवास्तव ने रिएक्ट करते हुए कुछ सेकंड के लिए आंखें खोली थीं लेकिन फिर बंद कर ली थीं।

Exit mobile version