गाजियाबाद में पार्क में खेल रहे बच्‍चे पर पिटबुल डॉग का हमला, चेहरे पर आए 150 टांके

गाजियाबाद। गाजियाबाद में पार्क में घूम रहे 11 साल के बच्चे पर पिटबुल डॉग ने हमला कर दिया। उसका एक कान और गाल को नोंच दिया। बच्चे के चेहरे पर 150 से ज्यादा टांके आए हैं। इससे पहले गाजियाबाद की ही एक सोसायटी की लिफ्ट का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक बच्‍चे एक पालतू कुत्‍ते ने काट लिया जबकि उसकी मालकिन मौके पर मौजूद थी। आरोप है कि उसने न हमला रोकने के लिए कुछ किया न बाद में ही बच्‍चे की मदद की।

मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के संजयनगर सेक्टर-23 के A-ब्लॉक में सचिन त्यागी परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा पुष्प त्यागी शनिवार को पार्क में घूम रहा था। वहां पर एक लड़की अपने पालतू पिटबुल डॉग को घुमा रही थी। इस दौरान पिटबुल उस लड़की के हाथ से छूट गया और पुष्प त्यागी पर हमला कर दिया। हमले में बच्चा जमीन पर गिर गया और पिटबुल ने उसको बुरी तरह नोंच डाला। आस-पास के लोगों ने भागकर बच्चे की जान बचाई और दोनों को अलग किया।

आनन-फानन में घायल बच्चे को परिजन नजदीकी हॉस्पिटल ले गए। डॉक्टरों ने सर्जरी के बाद करीब 150 टांके चेहरे पर लगाए हैं। बच्चे के पिता ने डायल 112 पर पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए शिकायत दर्ज करवाई है। गुरुवार को घटना का वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम की टीम भी मौके पर पहुंची। इसके बाद पता चला कि कुत्ते के मालिक ललित त्यागी ने कुत्ते का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। ललित त्यागी पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगा है। बच्चे के पिता का कहना कि बच्चे के इलाज में सवा लाख रुपए का खर्चा आया है।

फिलहाल बच्चे के चेहरे पर पट्टी बंधी हुई और घर पर है। वह कुछ बोलने या खाने-पीने की स्थिति में भी नहीं है। इस घटना के बाद से वो बुरी तरह डरा हुआ है। सोसाइटी के अन्य लोग भी भयभीत हैं।

इससे पहले भी राजनगर एक्सटेंशन की सोसायटी लिफ्ट से महिला कुत्ते को लेकर जा रही थी। इस दौरान पालतू कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया था। इस घटना के बाद महिला ने असंवेदना दिखाते हुए कुत्ते को लेकर लिफ्ट से निकल गई। जबकि बच्चा उसके सामने दर्द से कराह रहा था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बच्चे के पिता की तहरीर के आधार पर गाजियाबाद पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। बच्चे के पिता ने बताया कि जब उन्हें अपने बेटे से लिफ्ट में हुई घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने महिला से इस बारे में पूछा था। इस दौरान पालतू कुत्ते को टहला रही महिला जवाब न देते हुए अपने फ्लैट में चली गई।

Exit mobile version