महिला सिपाही के चक्कर में थाने में चलीं गोलियां, दो इंस्पेक्टर समेत पांच सस्पेंड

बरेली। यूपी के जनपद बरेली के थाना बहेड़ी में एक महिला सिपाही के चक्कर में कई दिनों की तनातनी के बाद सोमवार रात दो सिपाहियों के बीच गोली चल गईं। दो सिपाहियों के अलावा एसएसपी ने इस घटना को छिपाने और कोई कार्रवाई न करने पर थाने में तैनात दोनों इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। सीओ को घटना की जांच का आदेश दिया गया है।

बहेड़ी थाने में तैनात सिपाही मुंशी मोनू का एक महिला सिपाही के साथ एक साल से अफेयर चल रहा है। उनका साथ आना जाना रहता है। बाइक पर घूमने की वजह से पूरे थाने में उनकी मोहब्बत के चर्चे आम हैं। कुछ समय से थाने में ही तैनात सिपाही योगेश चाहल महिला सिपाही के पीछे पड़ गया था। इस वजह से दोनों सिपाहियों के बीच कई दिनों से तनातनी चल रही थी।

मोनू रविवार को महिला सिपाही को लेने गया था। दोनों बाइक पर घूम रहे थे। सिपाही योगेश ने उनकी वीडियो बना ली। इसकी जानकारी होने पर मोनू और योगेश के बीच जमकर कहासुनी और गाली गलौज हुआ। मोनू और योगेश के बीच महिला सिपाही के घर के बाहर ही मारपीट तक हो गई थी। मामले की जानकारी पर इंस्पेक्टर बहेड़ी सत्येंद्र भड़ाना और इस्पेक्टर क्राइम अनिल कुमार ने इसकी जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नहीं दी। मामले को थाने में ही निपटा दिया।

सोमवार रात मोनू और योगेश के बीच थाने में ही झड़प हो गई। बात इतनी बढ़ी कि सिपाही मोनू ने एक दरोगा की ड्यूटी के बाद जमा की गई सरकारी रिवाल्वर से एक-एक कर दो गोलियां चला दीं। गोली किसी को लगी तो नहीं लेकिन इस घटना से थाने में हड़कंप मच गया। स्टाफ ने आननफानन थाने का गेट बंद कर सिपाही मोनू और योगेश को समझाकर अलग किया।

इंस्पेक्टर सतेंद्र भड़ाना इस दौरान थाने में ही मौजूद थे लेकिन उन्होंने न सिपाहियों पर कोई कार्रवाई की न उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी। रात में ही किसी और जरिये से एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह को थाना बहेड़ी भेजा। एसपी क्राइम ने थाने पहुंचकर रात दो बजे तक पुलिसकर्मियों से पूछताछ की और फिर पूरा वाकया एसएसपी को बताया। इसके बाद एसएसपी ने सिपाही मोनू पांडेय, योगेश चाहल और मनोज के साथ इंस्पेक्टर सतेंद्र भड़ाना और इंस्पेक्टर क्राइम अनिल कुमार को सस्पेंड कर दिया। सभी के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि इंस्पेक्टर बहेड़ी समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। सीओ बहेड़ी को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। थाने में अनुशासनहीनता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Exit mobile version