शाहनवाज ने सुमित बनकर युवती से बनाए सम्बन्ध, धर्म परिवर्तन नहीं किया युवती को छोड़ भागा

गाजियाबाद। जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक युवक ने खुद को हिंदू बताकर महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। इसके बाद जब बेटा पैदा हुआ तो आरोपित इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा। महिला की शिकायत पर बुधवार को आरोपित के खिलाफ इंदिरापुरम कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

युवती का आरोप है कि उसकी सात-आठ वर्ष पहले युवक से मुलाकात हुई थी। तब उसने अपना नाम सुमित बताया था। कुछ दिन बात होने पर आरोपी ने युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बना लिए। फिर बच्चा हुआ। अस्पताल में डिलीवरी के दौरान आरोपी ने अपना नाम कविंद्र बताया। वहां आरोपी ने अपना आधार कार्ड भी दिया था। युवती ने जब शादी के लिए कहा तो वह टाल-मटोल करने लगा। जबरन बेटे का नाम अरमान रखने लगा। कुछ दिन बाद बच्चे का खतना कराने के लिए उसे अपने साथ ले गया लेकिन युवती के विरोध की वजह से कामयाब नहीं हो सका।

आरोपों के मुताबिक, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाकर आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और अब दोनों को अकेला छोड़कर बिहार चला गया है। उसने मकान खरीदने के नाम पर आठ लाख रुपये हड़प लिए। उसके घर का पता करके युवती बिहार के गांव भी पहुंच गई। वहां युवक के धर्म की जानकारी होने पर अपने साथ हुए धोखे का पता चला।

आरोपित के जीजा से पता चली ये बात
उसका मोबाइल नंबर बंद होने पर उन्होंने उसके जीजा को फोन किया। उसके जीजा ने आरोपी शाहनवाज के भाई अरशद को फोन करके उन लोगों को भगाने की बात की। अरशद ने उन्हें बताया कि शाहनवाज की हरकतों से तंग आकर उसे घर से निकाल चुके हैं। उससे उनका कोई नाता नहीं है। वह यहां से भी एक हिंदू लड़की को शादी का झांसा देकर भगा ले गया था।

युवती का आरोप है कि पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की तो जिलाधिकारी से शिकायत की। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में आरोपित सुमित कुमार उर्फ कविंद्र उर्फ शाहनवाज आलम के खिलाफ इंदिरापुरम कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version