ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं महिमा चौधरी, अनुपम खेर के सामने छलका

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) कैंसर से जूझ रही हैं। एक्टर अनुपम खेर ने इसका खुलासा करते हुए महिमा का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया। इस वीडियो में महिमा चौधरी बता रही हैं कि किस तरह अनुपम खेर ने उन्हें एक प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए यूएस (US) से कॉल किया था, जिसके बाद उन्होंने अनुपम को अपनी बीमारी के बारे में बताया। इस दौरान बात करते हुए महिमा इमोशनल हो जाती हैं।

अनुपम खेर ने इंस्टाग्राम पर महिमा का जो वीडियो शेयर किया उसमें वो खिड़की के पास बैठी हुई दिख रही हैं। कैप्शन में एक्टर अनुपम खेर ने लिखा- ‘एक महीना पहले मैंने महिमा चौधरी को फोन किया था। मैं उस वक्त यूएस में था। एक बहुत जरूरी प्ले के लिए जब मैंने महिमा को फोन किया तो हमारी कॉन्वर्जेशन एक अलग ही मोड पर चली गई। पता चला कि महिमा ब्रेस्ट केंसर से जूझ रही हैं। उनका जीवन जीने का तरीका उनका एटीट्यूड कई महिलाओं को आशा की नई किरण दे सकता है। वह चाहती थीं कि मैं उनकी इस जर्नी को डिसक्लोज करने में मदद करूं। लोगों को बताने के दौरान उनका हिस्सा बनूं। उन्होंने मेरी तारीफ की पर मैं कहना चाहता हूं महिमा कि तुम मेरी हीरो हो। मेरे दोस्तों महिमा को प्यार, बहुत सारी दुआएं दीजिए। अब वे वापसी कर रही हैं। वह दोबारा उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। जो भी प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स हैं, अब आपके पास मौका है इस ब्रिलियंस को पाने का। जय हो।’

वीडियो में महिमा अपना एक्सपीरियंस भी शेयर करती नजर आ रही हैं। महिमा ने बताया है कि जब उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पहली बार पता चला तो वह काफी घबरा गई थीं और रोने लगी थीं। उन्होंने बताया कि उस वक्त उनकी बहन उनके साथ थीं। तब बहन ने उनका हौंसला बढ़ाया कि तुम रो क्यों रही हो डॉक्टरों ने कहा ना कि इसका ट्रीटमेंट है, इलाज संभव है। क्यों 17वीं सदी की महिला की तरह रिएक्ट कर रही हो। बहन के मुंह से ये बातें सुन कर महिमा को हौंसला आया और वह चुप हुईं। तब उन्होंने पॉजिटिविटी के साथ जिंदगी जीना शुरू किया।

महिमा चौधरी के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने परदेस फिल्म से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसी फिल्म से वो दर्शकों के दिल और दिमाग पर छा गईं। फिल्म का निर्देशन सुभाष घई ने किया था। एक्ट्रेस ने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी और 2013 में दोनों इस रिश्ते से अलग हो गए थे।

Exit mobile version