पीएम योजना के तहत आधार कार्ड से दिया जा रहा है लोन? जानें सच

सोशल मीडिया पर आए दिन सरकारी योजना को लेकर कई तरह के भ्रामक मैसेज और वीडियो वायरल हो रहे हैं। पीएम के नाम पर केंद्र सरकार कई तरह की योजनाएं चला रही हैं। इसी का फायदा उठाकर कुछ लोग सोशल मीडिया पर लोगों को गुमराह करने के लिए कई तरह के फर्जी मैसेज वायरल कर रहे हैं। इसी तरह का एक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें लोन का ऑफर दिया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि, पीएम योजना के तहत आधार कार्ड से लोन दिया जा रहा है। इसके तहत लाभार्थियों को 2 प्रतिशत की दर पर लोन दिया जा रहा है। इस मैसेज में लोन लेने वालों को लोन पर लगने वाले सालाना ब्याज पर 50 फीसदी तक की माफी की भी बात कही गई है। इस मैसेज के साथ एक लिंक दिया है। जिस पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा जा रहा है।

वायरल हो रहे इस मैसेज को लेकर पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट कर लिखा कि, क्या आपके पास भी पीएम योजना के तहत आधार कार्ड से लोन दिए जाने के मैसेज आ रहे हैं? #PIBFactCheck पीएम योजना के तहत आधार कार्ड से लोन दिए जाने का दावा फर्जी है। यह ठगी का एक प्रयास हो सकता है। ऐसे फर्जी मैसेज को साझा ना करें। इस तरह के फर्जीबाड़े से बचने की सलाह दी गई है।

Exit mobile version