आतंकी बनने से पहले पत्रकार था रईस अहमद, श्रीनगर में मारे गए 2 आतंकवादी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में बुधवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर जोन की पुलिस का कहना है कि मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान हो गई है। इनमे एक आतंकी पत्रकार था और एक ऑनलाइन न्यूज पोर्टल चलाता था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि श्रीनगर के रैनावारी इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुआ है। सुरक्षाबलों ने इलाकों को घेर लिया है। आईजपी कश्मीर विजय कुमार का कहना है कि मारे गए दोनों आतंकवादी आतंक की घटनाओं में संलिप्त रहे हैं। इनमे से एक एक आतंकवादी जिसका नाम रईस अहमद भट है, वह पहले पत्रकार था। वह अनंतनाग में ‘वैली न्यूज सर्विस’ से एक ऑन लाइन पोर्टल चलाता था। इसके खिलाफ आतंकी घटनाओं से जुड़े दो एफआईआर पहले से दर्ज थे।

पुलिस का कहना है कि मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान हिलाल अह राह के रूप में हुई है। हिलाल बिजबेहरा का रहने वाला था। वह ‘सी’ कैटेगरी का आतंकवादी था। कश्मीर जोन पुलिस ने रईस का प्रेस पहचान पत्र जारी किया है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि इन्होंने निर्दोष नागरिकों की हत्याएं भी की थीं। मुठभेड़ वाली जगह से गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Exit mobile version