गाजियाबाद से ऋषिकेश घूमने गए थे 6 दोस्त, गंगा में डूबने से 2 की मौत

गाजियाबाद। गाजियाबाद से ऋषिकेश घूमने गए छह दोस्त की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। यह ट्रिप चार दोस्‍तों को कभी न भूलने वाला जख्‍म दे गई। दरअसल सभी छह दोस्त गंगा में नहाने के लिए उतरे लेकिन उनमें से दो दोस्तों की गंगा में डूबकर मौत हो गई।

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन निवासी शुभम (25) पुत्र पदम सिंह और रजत खन्ना (21) पुत्र अनुज खन्ना अपने चार दोस्तों मयंक, वैभव, निखिल, चिराग के साथ ऋषिकेश घूमने गए थे। वह तपोवन के लक्ष्मण झूला स्थित एक होटल में ठहरे थे। होटल में जलपान के बाद सभी युवक गंगा में नहाने के लिए तपोवन और नीम बीच के मध्य एक घाट पर चले गए। चारों युवक यहां एक दूसरे का हाथ पकड़कर घाट पर नहाने लगे। तभी सुबह 11 बजे अचानक उनके पैर के नीचे से रेत फिसल गई और दो युवक गहरे पानी में उतर गए।

चार युवक तो किसी तरह बाहर आ गए, लेकिन रजत और गहरे पानी में डूब गए। दोनों ने बाहर आने की काफी कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। उनके अन्य साथियों ने चीख पुकार मचाई तो गंगा की दूसरी ओर बोट संचालकों की निगाह उन पर पड़ी।

उन्होंने तत्काल अपनी रेस्क्यू बोट मौके पर भेजी। वहां से राफ्टिंग करके आ रहे पर्यटकों ने भी अपनी राफ्ट मौके पर रेस्क्यू के लिए रोक दी। इस बीच मुनिकीरेती थाने से जल पुलिस व गोताखोर की टीम भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने रेस्क्यू चलाकर दोनों युवकों को बाहर निकाला। 108 आपात सेवा की मदद से दोनों युवकों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दोस्तों के गम में डूबे चिराग का कहना है कि वह लोग शुक्रवार सुबह 5:30 बजे ऋषिकेश पहुंचे थे। मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिया गया है। मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

Exit mobile version