फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने गईं महिलाओं से ऑटो ड्राइवर ने नहीं लिया किराया, विवेक अग्निहोत्री ने जताया आभार

मुंबई। देशभर में बीते कई दिनों से विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ चर्चा में बनी हुई है। फिल्म कम समय में ही लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी है।

इसी बीच हाल ही में विवेक अग्निहोत्री ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर नजर आ रहा है, जो ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने जा रहीं महिलाओं से किराया लेने से इनकार कर रहा है। वीडियो में ड्राइवर कहता है कि इस फिल्म के लिए यह उसकी जनसेवा है और यह फिल्म हर हिंदू को देखनी चाहिए।

सामने आए वीडियो में ऑटो रिक्शा ड्राइवर एक बुजुर्ग महिला से पैसे लेने से इनकार करता नजर आ रहा है। इस पर वहां मौजूद एक अन्य महिला जब ऑटो ड्राइवर से पैसे लेने को कहती हैं, तो वह हाथ जोड़कर कहता है- मुझे पैसे नहीं चाहिए। पर महिला कहती है कि हम आपको पैसे देंगे। इस पर ड्राइवर जवाब देते हुए कहता है कि आप ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने आए हैं, इसलिए मैं आपसे पैसे नहीं लूंगा।

ड्राइवर आगे कहता है कि दुनिया बहुत कुछ कर रही है। यह चीज होनी चाहिए। हर हिंदू को यह फिल्म देखनी चाहिए। इस पर महिला कहती है कि क्या आप इस फिल्म के लिए जन सेवा करेंगे। इस पर हामी भरते हुए ड्राइवर कहता है कि इस फिल्म के लिए मैं जन सेवा करूंगा। जो लोग ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने जाएंगे, मैं उनकी सेवा में लगा रहूंगा।

वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए विवेक रंजन अग्निहोत्री ने लिखा- ‘भारत, मानवता, शत-शत नमन, कृतज्ञ।’ वहीं, शेयर किए गए वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- मेरा देश बदल रहा है। वहीं एक अन्य ने लिखा, भारत की पहचान है मानवता। वहीं एक और यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए कमेंट किया- पहली बार है जब छोटे शहर के लोग भी फिल्मों का प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा अन्य कई लोग इस ऑटो ड्राइवर की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।

फिल्म की बात करें तो 11 मार्च को 650 स्क्रीनों पर रिलीज हुई इस फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए अब इसकी स्क्रीनों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। फिल्म 90 के दशक में कश्मीर में हुए नरसंहार और कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, मृणाल कुलकर्णी जैसे कलाकार नजर आए हैं। फिल्म के कलेक्शन की बात की जाए तो इसने अभी तक वर्ल्ड वाइड करीब 200 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है।

Exit mobile version