हिंदुओ के नरसंहार पर बनी फिल्म The Kashmir Files को हाई कोर्ट से हरी झंडी, मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत करने का था आरोप

मुम्बई। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri ) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files ) की रिलीज़ पर रोक लगाने वाली दायर याचिका को बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इस फैसले के साथ यह साफ हो गया है कि यह फिल्म तय तारीख यानी 11 मार्च को रिलीज़ हो रही है।

7 मार्च सोमवार को फिल्म के खिलाफ दायर की गई इस याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनवाई की। हाई कोर्ट में दायर इस याचिका पर आज मंगलवार शाम भी सुनवाई हुई। बताया जाता है कि कि फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली इस याचिका को यूपी के निवासी इंतेज़ार हुसैन सैयद ने दायर करवाया था।

इस याचिका में फिल्म पर साम्प्रदायिक हिंसा का आरोप लगाते हुए यह बताया गया था कि इस फिल्म के ट्रेलर में मुस्लिमों को कश्मीरी पंडितों का नरसंहार करते हुए दिखाया गया है, जिससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत होती हैं। याचिकाकर्ता का आरोप था कि यह फिल्म इस घटनाक्रम के एक ही पक्ष को दिखाती है, जो हिन्दू समाज को आक्रोशित और भड़का सकती है। इस याचिका में फिल्म की रिलीज़ को रोकने की मांग के साथ-साथ यूट्यूब से इसके ट्रेलर को भी हटाने की मांग की गई थी।

बता दें कि इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुल चक्रवर्ती, दर्शन और पल्लवी जोशी भी हैं। बता दें कि पिछले दिनों फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने यह भी दावा किया कि कपिल शर्मा ने अपने शो पर इस फिल्म के प्रमोशन से इनकार कर दिया क्योंकि फिल्म में कमर्शल और बड़े स्टार कास्ट नहीं हैं।

दरअसल एक यूज़र ने ट्वीट किया था और लिथा था, ‘कपिल भाई, आपने सबका सहयोग किया है, प्लीज़ इस फिल्म को भी प्रमोट करें।’ इसी यूज़र को जवाब देते हुए उन्होंने कहा था, ‘मैं यह डिसाइड नहीं कर सकता कि कपिल शर्मा के शो पर किसी इनवाइट किया जाना चाहिए। यह उनके और उनके प्रड्यूसर की इच्छा है कि वे किन्हें इन्वाइट करना चाहते हैं। जहां तक बॉलिवुड की बात है, मैं यही कहूंगा जो एक बार मिस्टर बच्चन ने गांधी परिवार के बारे में कहा था। वो राजा हैं हम रंक।’

Exit mobile version