गाजियाबाद: फेसबुक पर दोस्ती के बाद फर्जी शादी कर ठगने वाली महिला गिरफ्तार

गाजियाबाद। फेसबुक पर पुरुषों से दोस्ती कर उनसे शादी के बाद पैसों के लिए ब्लैकमेल करने वाली एक महिला को पुलिस ने मंगलवार सुबह लाजपत नगर से गिरफ्तार किया है। महिला के खिलाफ दो अलग अलग शिकायतें मिली थी।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान इंद्रवीर सिंह की फेसबुक के माध्यम से पूजा नाम की आइडी से चैटिग शुरू हुई। उसने खुद को साहिबाबाद, गाजियाबाद का लोकल पत्रकार बताया। सीआरपीएफ जवान को अपने बच्चों का केंद्रीय विद्यालय, साहिबाबाद में प्रवेश कराना था। उन्होंने पूजा से साहिबाबाद के पते पर रेंट एग्रीमेंट बनवाने और घरेलू गैस कनेक्शन दिलवाने में मदद करने को कहा। वह छुट्टी पर घर आए।

रेंट एग्रीमेंट व गैस कनेक्शन की कापी देने के लिए पूजा ने उन्हें अपने घर बुलाया। वहां उसकी मां नीलम उर्फ नीलम शर्मा, भाई शिवम और सचिन मिले। आरोप है कि उन्हें चाय-नाश्ता में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। दो कागजों पर हस्ताक्षर कराए। आर्य समाज मंदिर, दिल्ली में उन्हें व पूजा को माला पहना कर फर्जी शादी कराई और फोटो खींचे। स्थिति सामान्य होने पर वह घर चले गए। उसके बाद पूजा उन्हें ब्लैकमेल करने लगी। उनके गृह जनपद स्थित घर पहुंची और दो लाख रुपये मांगे। वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी दी। उन्होंने डर कर 80 हजार रुपये दिए। उसने उनका मोबाइल भी ले लिया। उनके मोबाइल से कंपनी कमांडर व दोस्तों को फर्जी शादी के फोटो भेज दिए। उन्होंने स्वजन को इसकी जानकारी दी। स्वजन मोहन नगर मंदिर के पार्क में पूजा से मिले। उसने दो लाख रुपये लेकर समझौता लिखकर दिया। उसके बाद उसने अपने अधिवक्ता के जरिये उनकी यूनिट और घर पर नोटिस भेजा। फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दी।

वहीं दूसरे पीड़ित ने बताया कि महिला उनसे करीब 20 लाख रुपये की मांग कर रही थी। पीड़ितों की तरफ से शिकायत आने पर पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में महिला ने अपना नाम ज्योति तोमर बताया है। महिला अलग-अलग नाम बदलकर युवकों को फंसाती थी। पुलिस के अनुसार महिला कई युवकों को अपने जाल में फंसा चुकी है। कुछ लोग पुलिस को शिकायत नहीं देने आए हैं। पुलिस मामले में और जांच कर रही है।

Exit mobile version